रायपुर

हसदेव अरण्य मामले में आदिवासी और प्राकृतिक हितों की अनदेखी, 21 मई को मुख्यमंत्री निवास का घेराव करेगी आप -कोमल हुपेण्डी,प्रदेश अध्यक्ष,आप

 

सिलगेर व हसदेव अरण्य मामले पर आदिवासी मंत्री व विधायकों का रवैया गैर जिम्मेदाराना-

रायपुर। आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व आदिवासी नेता कोमल हुपेण्डी ने कहा है कि आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ द्वारा हसदेव अरण्य मामले में प्रदेश प्रभारी संजीव झा के मार्गदर्शन में 21 मई को मुख्यमंत्री निवास का घेराव किया जायेगा। राज्य सरकार द्वारा उद्योगपति गौतम अडानी को फायदा पहुंचाने के लिए हसदेव अरण्य में आदिवासियों की पैतृक भूमि को उजाड़ा जा रहा है।जंगल काटे जा रहे हैं।प्राकृतिक सम्पदाओं व संस्कृति सभ्यता नष्ट की जा रही है। इन मुद्दों पर आवाज उठाने के बजाय मंत्री विधायक अपनी जिम्मेदारी से बचना चाह रहे हैं।

कोमल हुपेंडी ने कहा कि आदिवासियों के शिक्षा का स्तर सुधारने व आर्थिक विकास के मामले में भी प्रदेश के आदिवासी विधायक मौन बैठे हैं जो कि मंत्री कवासी लकमा सहित आदिवासी विधायकों की नाकामियों को दर्शाता है ।उन्होंने यह भी उल्लेखित किया कि आने वाले समय में आदिवासी समाज ऐसे गैरजिम्मेदार व निकम्मे मंत्री विधायकों को सबक जरूर सिखाएगी।

कोमल हुपेंडी ने आगे कहा कि बस्तर के आदिवासियों द्वारा विगत एक साल से अपने हक अधिकार के लिए सिलगेर में आंदोलन किया जा रहा है, लेकिन छत्तीसगढ़ के आदिवासी मंत्री विधायक इन मुद्दों पर बोलना भी मुनासिब नहीं समझते है। बस्तर संभाग में गोंडवाना समाज समन्वय समिति द्वारा आयोजित हजोर भूमकाल महासभा में प्रदेश के कैबिनेट मंत्री कवासी लकमा, केशकाल विधायक संतराम नेताम व बीजापुर विधायक विक्रम शाह मण्डावी बतौर अतिथि उपस्थित रहे लेकिन अपने उदबोधन में सिलगेर पीड़ितों व आन्दोलनकारियों को न्याय दिलाने के लिए कोई बात नहीं रखी।

राज्य सरकार सब कुछ जानते हुए भी खनन की अनुमति दे रही है वो बेहद चिंताजनक है। कोंग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी ने 2018 के विधानसभा चुनाव से पूर्व हसदेव क्षेत्र का दौरा कर सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि हम खनन नही होने देंगे, बाउजूद इसके राज्य की कॉंग्रेस सरकार ने इस पर खनन और पेड़ काटने की अनुमति दी है जो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।अंत में कोमल हुपेंडी ने कहा अब चाहे जान चली जाए लेकिन हम हसदेव अरण्य बचा के रहेंगे।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी छोड़ आम आदमी पार्टी का दामन थामा

दो दिन पूर्व आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेण्डी के बीजापुर प्रवास के दौरान नए लोगों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।जिनमें मुख्य रूप से कांग्रेस पार्टी छोड़कर आए किरण चापा व बहुजन समाज पार्टी छोड़कर आए राजंती मोडमा सहित लच्छू उरसा,सहदेव मोरला आदि शामिल हैं।
इस अवसर पर जिला अध्यक्ष सतीश मण्डावी,विधानसभा अध्यक्ष अनिल दुर्गम,रोहित यालम, रामलू मोरला,गोपाल जुमड़े सहित पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!