IMG-20230125-WA0035
IMG-20230125-WA0037
IMG-20230125-WA0038
कोरबा

हीरा सिंह मरकाम के मूर्ति तोड़ने के मामले का खुलासा

शराब के नशे में आकर किया था घटना,  02 आरोपी गिरफ्तार

 

कोरबा/  दिनांक 10-02-2022 को ग्राम गुरसियां बाजार में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के संस्थापक स्व हीरा सिंह मरकाम जी का प्रतिमा स्थापित किया गया था ,जिसे दिनांक 17-18 फरवरी 2022 की रात्रि में रात किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा तोड़ दिया गया था । प्रार्थी गणेश मरपच्ची निवासी मानिकपुर गुरसियां के रिपोर्ट पर थाना बांगो में अपराध क्रमांक 27/2022 धारा 295 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना जा रहा था ।

मामले की गंभीरता एवं संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा के नेतृत्व तथा पुलिस अनुविभागीय अधिकारी कटघोरा ईश्वर त्रिवेदी के पर्यवेक्षण में जांच हेतु विशेष टीम का गठन कर अलग-अलग बिंदुओं पर जांच के निर्देश दिए गए ।

विशेष टीम द्वारा घटनास्थल एवं आसपास के ग्रामों का बारीकी से निरीक्षण कर सूचना संकलन किया गया , साथ ही स्थानीय मुखबिरों से संपर्क स्थापित कर संदिग्ध लोगों से पूछताछ एवं घटना दिनांक को घटनास्थल पर होने वाली प्रत्येक गतिविधि की बारीकी से पड़ताल की गई । सायबर सेल की टीम द्वारा तकनीकी विश्लेषण कर आरोपियो में बारे में सबूत एकत्र किए गए ।

जांच पर पाया गया कि आरोपी शिवम राजपूत पिता राजू परमाल बाजार मोहल्ला गुरसियां का जो कि पेशे से ड्राइवर है , दिनांक 17 फरवरी 2022 को गुरसियां निवासी बबलू सारथी के जन्मदिन में गया था जहां बबलू सारथी, भोले शंकर, अरुण कुमार , एक नाबालिक दोस्त एवं अन्य 10-15 लोगों के साथ तान नदी किनारे सभी लोगों ने जमकर पार्टी बनाया । रात में लगभग 8:30 बजे सभी लोग गुरसिया बस स्टैंड में आए और बंजारी तरफ से एक मोटरसाइकिल में आ रहे व्यक्ति के साथ गाली गलौज कर झगड़ा किया था फिर पांचों लोग मोटरसाइकिल में त्रिभुज के बेटे की शादी में शामिल होने चले गए थे । इसके बाद वापस आकर अरुण कुमार और शिवम राजपूत गुरसियां बाजार स्थल में जाकर रात्रि में दोनों शराब पिए, दोनों को शराब का नशा बहुत चढ़ गया था , अत्यधिक शराब के नशे में आवेश में आकर बाजार में स्थित स्व दादा हीरा सिंह मरकाम की प्रतिमा को तोड़ दिया और वापस अपने घर आ गया । मामले में आरोपीगणों को गिरफतार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है ।

Editor in chief | Website | + posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!