Korba

ग्राम पाली क्षेत्र स्थित शराब दुकान में तीन नकाबपोशों ने बंदूक दिखाकर लूटे लगभग तीन लाख रुपए।

कोरबा(ट्रैक सिटी)। कोरबा जिलान्तर्गत ग्राम पाली क्षेत्र की शराब दुकान में तीन बदमाश बंदूक दिखा कर दो लाख 93 हजार रुपए लूट कर फरार हो गए। बताया जा रहा हैं की रात को दुकान बंद करने के समय लुटेरों ने धावा बोला। घटना को अंजाम देने के बाद बिलासपुर-कटघोरा राष्ट्रीय राजमार्ग की ओर आरोपित फरार हुए। परेशान करने वाली बात यह हैं की लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिले में पुलिस की चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था और जगह-जगह पर की जाने वाली जांच और चेकिंग के बीच अज्ञात लुटेरों ने इस दुस्साहस को अंजाम दिया है।

जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय राजमार्ग से करीब आधा किलोमीटर दूर आईटीआई के पास सरकारी देसी और अंग्रेजी शराब दुकान संचालित है। बुधवार की रात करीब 9:00 बजे यहां एक बाइक में सवार होकर तीन नकाबपोश लोग पहुंचे। उसे वक्त सुरक्षा कर्मी के अलावा सेल्समेन व सुपरवाइजर दुकान में मौजूद थे। पहले तो कर्मचारियों को लगा कि शराब खरीदने पहुंचे हैं, पर अचानक चेहरे पर गमछा बांधे एक व्यक्ति ने बंदूक निकाल सबको धमकाते हुए कहा कि चुपचाप दराज में रखे दिन भर की बिक्री रकम उसके हवाले कर दे। जान जाने की डर से सभी सकते में आ गए और लुटेरे जैसा कह रहे हैं वैसा ही करने में अपनी भलाई समझा। एक लुटेरा बंदूक ताने खड़ा रहा और उसके दो अन्य साथी दुकान के दराज से बैग में रुपए समेटने लगा। रुपए लूटने के बाद सभी लोग एक साथ बाइक में बैठकर राष्ट्रीय राजमार्ग की ओर फरार हो गए।

घटना की सूचना मिलने पर पाली पुलिस मौके पर पहुंची और जान-पड़ताल शुरू की। शराब दुकान में लगे सीसी टीवी कैमरा में लूट की पूरी घटना कैद हो गई है। पुलिस को जांच के दौरान पता चला है कि वे कटघोरा की दिशा में लूट की घटना को अंजाम देने के बाद भागे। कर्मचारियों के अनुसार पूरे दिन की बिक्री रकम दो लाख 93 हजार रुपए रखे थे जिसे लुटेरे अपने साथ ले गए। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाला लेकिन खराब क्वालिटी व उनका चेहरा ढका होने की वजह से पहचान करने में परेशानी हो रही हैं। पुलिस ने लुटेरों की धर पकड़ के लिए नाकाबंदी और सघन जांच शुरू कर दी है। इस घटना को लेकर पाली में एकबारगी सनसनी फैल गई है।

फिलहाल पुलिस लूट का मामला पंजीबद्ध कर अज्ञात कथित आरोपितों की पतासाजी कर रही है। इसके पहले गोपालपुर स्थित देसी शराब दुकान में बंदूक की नोक पर ठीक इसी स्टाइल बाइक में आए कथित आरोपियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था। इस मामले को तो पुलिस ने सुलझा लिया था पर एक बार फिर वही चुनौती सामने आ गई।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!