कोरबा

चोरी के आरोपी को उरगा पुलिस ने किया गिरफ्तार

आरोपी से लगभग 1340000 रुपए के सोने चांदी को किया गया बरामद

Korba,track city, प्रार्थी धनाराम पिता गौतरिहा सिदर उम्र 61 वर्ष सा. सरगबुंदिया थाना उरगा आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक 25.02.24 को रात 11.00 बजे मेरी पत्नी रूपा लडका वैभव व बचपन से रखे लड़की रमशिला हम सभी परिवार वाले रात में खाना खाकर सो गये थे कि रात करीब 1.30 बजे मेरी पत्नी रूपा फ्रेश होने के लिये उठी तो देखी सामने टीवी रूम का दरवाजा टूटा हुआ था तो प्रार्थी को अवाज देकर उठाई तो उठकर देखा हमारे कमरे में रखा आलमारी खुला हुआ था समान बिखरा पड़ा था तथा आलमारी में रखे सोने का मंगलसूत्र 2 नग, सोने का हार दो नग, सोने का झूमका चार जोडी, सोने का चैन तीन नग, सोने का अंगूठी चार नग, सोने की बाली तीन जोड़ी, सोने का टॉप्स दो जोड़ी, फुल्ली दो नग, सोने की चूड़ी दो नग, चांदी का पायल दो जोड़ी, नगदी 20000 रूपये कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया है कि रिपोर्ट पर धारा सदर का अपराध पंजीबध्द कर विवेचना मैं लिया गया एवं मामले से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया।

मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए पुलिस अधीक्षक कोरबा सिद्धार्थ तिवारी एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा एवं नेहा वर्मा की मार्गदर्शन व नगर पुलिस अधीक्षक कोरबा भूषण एक्का के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी उरगा को चोरी के संबंध में दिशा निर्देश प्राप्त हुआ।

वरिष्ठ अधिकारियों से प्राप्त दिशा निर्देश के परिपालन में थाना उरगा पुलिस के विवेचना के दौरान अज्ञात आरोपी के पता तलाश के लिये मुखबिर तैनात किया गया। मुखबिरों के द्वारा बताया गया कि एक आदमी सोने के सामान को बेचने के फिराक में इधर उधर घुम रहा है कि सूचना पर दल बल के साथ पता तलाश किया व संदेही नवल का पता तलाश के लिये सायबर सेल से सहायत लिया जिसका पता चला कि नवल अपने ससुराल में है तब वहां जाकर नवल का पता तलाश किया जहां नवल के मिलने पर तलब कर थाना लाया और पूछताछ किया जो पहले अपराध करना इंकार किया जिससे पुलिस के द्वारा मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ करने पर अपना अपराध स्वीकार किया और चोरी किये गये समान को ससूराल घर के बाड़ी के पीछे केला पेड़ के नीचे छिपाकर रखना बताया और 20000 रूपया में 5000 रूपया जेब में अपने पास रखना शेष रकम को शराब पीकर खर्च करना बताया। आरोपी नवल किशोर चौहान पिता घुरूवा राम उम्र 30 वर्ष सा. सरगबुदिया थाना उरगा जिला कोरबा। आरोपी से लगभग 1340000 रुपए का सोना एवं चांदी को बरामद किया गया है। आरोपी का कृत्य धारा सदर का पाये जाने से विधिवत गिरफतार कर माननीय न्यायालय पेश किया गया है।

इस महत्वपूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी उरगा निरीक्षक युवराज तिवारी सउनि. अनिल खंडे, बलिराम निराला, प्रधान आरक्षक विजय कुर्रे, गीता तिग्ग, आरक्षक कौशल, राम पतले, प्रेम साहू की सराहनीय भूमिका रही।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!