कोरबा

डाॅ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी ताप विद्युत गृह, में प्रबंध निदेशक के उपस्थिति में 53 वां राष्ट्रीय सरंक्षा सप्ताह का हुआ शुभारंभ

’’मानव जीवन अमुल्य है संरक्षा हमें मानव जीवन के बचाव एवं विकास के लिए प्रेरित करता है’’- कटियार

कोरबा, ट्रैक सिटी/ डाॅ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी ताप विद्युत गृह, कोरबा पूर्व में 53 वां राष्ट्रीय संरक्षा सप्ताह का आयोजन 4 मार्च 2024 को रायपुर से आये कंपनी के प्रबंध निदेशक एस. के. कटियार के मुख्य आतिथ्य में किया गया। राष्ट्रीय संरक्षा दिवस के अवसर पर सप्ताह भर चलने वाले कार्यक्रम में उपस्थित कार्यपालक निदेशक डाॅ. हेमंत सचदेव के अध्यक्षता एवं अति.मुख्य अभियंता अंजना कुजुर, राजेश्वरी रावत तथा संजीव कंसल, एल.एन. सूर्यवंशी एवं वरि. मुख्य रसायनज्ञ मालती जोशी के गरिमामय आतिथ्य में सपंन्न हुआ। इस अवसर पर सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों का संरक्षा बेच लगाकर अभिनंदन किया गया। तत्पश्चात कारखाना प्रबंधक संजीव कंसल के द्वारा उपस्थित सभी अधिकारियों कर्मचारियांे एवं ठेका श्रमिकों को संरक्षा कि शपथ दिलाया गया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि एस. के. कटियार के कर कमलों द्वारा  ’’Hand Book On Industrial Saftey’’ का विमोचन किया गया। उन्होनें अपने उद्बोधन में कहा कि मानव जीवन अमुल्य है संरक्षा हमें मानव जीवन के बचाव एवं विकास के लिए प्रेरित करता है। संरक्षा के प्रति हम सभी को हमेशा जागरूक रहना है, साथ ही औरों को भी संरंक्षा के प्रति जागरूक रखना होगा तभी जाकर संयंत्र क्षेत्र में हम सभी शून्य दुर्घटना के लक्ष्य को प्राप्त कर सकेंगें। डाॅ. सचदेव ने साल भर की संरक्षा के प्रति प्रतिबद्ध रहने का संदेश दिया और संरक्षा के साथ-साथ सजग रहना भी हमारी जिम्मेदारी है। हमें काम करते समय संरक्षा के सभी उपकरणों का उपयोग करते हुये संरक्षा नियमों का पालन करना चाहिए। इस अवसर पर कारखाना प्रबंधक संजीव कंसल ने कहा कि दुघर्टना से परिवार एवं संयंत्र प्रभावित होता है। अतः हम सबका यह प्रयास होना चाहिए कि हम सुरक्षा नितियों को अपनाकर कार्य करे। अंजना कुजुर ने अपने उद्बोधन में कार्य स्थल में संरक्षा के साथ-साथ सड़क संरक्षा के संबंध में विचार रखा। राजेश्वरी रावत ने कहा तकनीकी एवं विज्ञान विकास के साथ साथ मानव जीवन में भी समुचित विकास के लिए सुरक्षा को अपनाना जरूरी है। एल.एन. सूर्यवंशी ने कहा हम अपने सरक्षित समाज एवं वातावरण के निर्माण से ही देश का विकास कर सकते हैं। मालती जोशी ने कहा सुरक्षा जीवन का अर्थ है, सुरक्षा के बिना सब व्यर्थ है इसके महत्व को समझे एवं सुरक्षा को अपनाएं।
मुख्य संरक्षा अधिकारी टी.पी. सिंह ने सप्ताह भर आयोजित होने वाली कार्यक्रमों की जानकारी दी तथा सभी की सहभागिता के लिये अनुरोध किया। उन्होनें अधिकारियों कर्मचारियों ठेका श्रमिको को संरक्षा के संबंध में जागरूक करते हुये अपना उद्बोधन दिया।
कार्यक्रम का आभार प्रदर्शन अधीक्षण अभियंता (संरक्षा) आर.पी. टंण्डन तथा संचालन संरंक्षा अधिकारी सुमन सोमानी के द्वारा किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में सहा. अभियंता प्रकाश देवांगन, लीडिंग फायरमेन संतोष शुक्ला, लक्ष्मी खरे एवं विनय नेताम का सहयोग सराहनीय रहा। इस अवसर पर बड़ी संख्या में अधिकारी कर्मचारी एवं ठेका श्रमिक उपस्थित थे।

 

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!