रायपुर

पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने ली यातायात में पदस्थ अधिकारी कर्मचारियों की समीक्षा बैठक

एसपी ने मातहत अधिकारियों से कहा कि पहले स्वयं हेलमेट व सीट बेल्ट लगाकर आदर्श स्थापित करें

 

 

एसपी ने यातायात कार्यवाही के संबंध में निर्देश देते हुए कहा कि यदि उनके वाहन या चालक द्वारा भी कोई उल्लंघन किया जाता है तो उन्हे भी जुर्माना करें

यातायात व्यवस्था के सुगम संचालन हेतु उल्लंघनकर्ता वाहन चालकों पर सख्त कार्यवाही करने दिए निर्देश

बैठक के बाद ITMS कंट्रोल रूम व यातायात के विभिन्न थानों का किया निरीक्षण

Raipur,track city. नव पदस्थ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह द्वारा आज दिनांक को यातायात रायपुर में पदस्थ अधिकारी कर्मचारियों की समीक्षा बैठक ली गई। बैठक के दौरान उपस्थित अधिकारी कर्मचारियों से शहर की यातायात व्यवस्था के सुगम संचालन के संबंध में आवश्यक जानकारी ली गई साथ ही और अच्छी व्यवस्था बनाने तथा उल्लंघन कर्ता वाहन चालकों पर सख्त कार्यवाही कर व्यवस्था बनाने आवश्यक निर्देश दिए गए।

बैठक के दौरान सभी अधिकारी कर्मचारियों को स्वयं से यातायात नियमों का कड़ाई से पालन करने हिदायत दिया गया, जिसमें दो पहिया वाहन चालान के दौरान अनिवार्य रूप से हेल्मेट धारण करने, चार पहिया चलाते समय सीट बेल्ट बाँधने कहा गया क्योंकि यह हमारी सुरक्षा के लिए आवश्यक है, साथ ही आम जन को संदेश देने के लिए हमें नैतिक बल देता है।
एसपी श्री सिंह ने अधिकारियों से कहा कि यदि उनके वाहन या चालक द्वारा किसी नियम का उल्लंघन होता है तो आप उनका भी चलान जरुर करें ।
उन्होंने स्टाफ़ से अच्छी गणवेश धारण करने, ड्यूटी के दौरान आम नागरिकों से सद्व्यवहार करने, यदि कोई वाहन चालक दुर्व्यवहार करता है तो इसकी सूचना तत्काल अपने थाना प्रभारी को यानजदीकी थाने के पेट्रोलिंग को देने के लिए कहा।

यातायात नियमों के उल्लंघन पर उन्होंने अधिकारीयों से कहा कि शराब सेवन कर वाहन चलाने वाले एवम् बुलेट वाहन में फटाके की आवाज निकालने वाले लापरवाह वाहन चालकों पर सख्त कार्यवाही होनी चाहिए। ऐसे उल्लंघनकर्ता वाहन चालकों पर विशेष अभियान चला कर कार्यवाही करने की आवश्यकता है। शहर के भीतर प्रमुख मार्गों पर नो पार्किंग में खड़ी वाहनों पर सख्त कार्यवाही करने की आवश्यकता है। साथ ही प्रमुख चौक चौराहों पर बेरीकेटिंग लगाकर सायरन हूटर लगे वाहन, ब्लैक फिल्म लगी वाहनों, बिना पद के सर्च लाईट/ हूटर लगे वाहन, ट्रिपल सवारी दो पहिया वाहन पर फोकस कर कार्यवाही करने की आवश्यक है। शहर के आउटर में रिंग रोड में नो पार्किंग पर खड़ी वाहनों पर भी विशेष अभियान चला कर करवाही करना है।

इसी प्रकार ड्यूटी के दौरान लॉ एण्ड ऑर्डर की स्थिति आने पर तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम या आपने वरिष्ठ अधिकारी को सुचित करें, जिससे किसी प्रकार के अपराधिक घटनाओं को रोक जा सके। साथ ही किसी व्यक्ति की गतिविधि संदिग्ध होने पर भी अपने अधिकारियों को सुचित करे।

बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक द्वारा अधिकारी कर्मचारियों की समस्याओं को सुना गया। बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात सचिंद्र कुमार चौबे, उप पुलिस अधीक्षक यातायात गुरजीत सिंह, सुशांतो बनर्जी एवम् कर्ण कुमार ऊके सहित सभी थाना प्रभारी यातायात रायपुर उपस्थित रहे।

बैठक के बाद शहर की यातायात समस्याओं से रूबरू होने डीएसपी ट्रैफ़िक को लेकर नगर के बाजार क्षेत्र, बस स्टैण्ड व विभिन्न मार्गो का भ्रमण किया।साथ ही यातायात थाना- शारदा चौक, फाफाडीह,पंडरी, भाठागाँव व पचपेढ़ी नाका का निरीक्षण किया। इसके साथ ही थाना गंज व टिकरापारा का भी निरीक्षण किया ।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!