Uncategorizedकोरबा

कटघोरा विधायक श्री पटेल की उपस्थिति में 67वीं राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का हुआ समापन

खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाते हुए प्रतिभागियों के उज्जवल भविष्य की दी शुभकामनाएं
खेल के माध्यम से अपने हुनर प्रदर्शित करने का मिलता है सुनहरा मौका: विधायक श्री पटेल

कोरबा/ 67वीं राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता के अंतर्गत जिले के सीएसईबी फुटबॉल ग्राउण्ड में आयोजित बेसबॉल प्रतियोगिता 2023-24 का आज विधायक कटघोरा प्रेमचन्द्र पटेल की उपस्थिति में समापन हुआ। इस अवसर पर नगर निगम सभापति श्याम सुंदर सोनी, जिला शिक्षा अधिकारी जी.पी. भारद्वाज, क्रीडा अधिकारी  दीनू पटेल सहित अन्य जनप्रतिनिधि, विभागीय अधिकारी, विभिन्न प्रांतो से आए प्रतिभागी एवं उनके कोच उपस्थित थे।
विधायक श्री पटेल ने समापन समारोह में खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाते हुए सभी प्रतिभागियों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा की जीवन में खेल का बहुत महत्व है। इससे हमारी शारीरिक विकास के साथ ही मानसिक विकास भी होता है। श्री पटेल ने खिलाड़ियों से कहा कि किसी भी प्रतियोगिता में दो ही पहलु होते है हार या जीत। परन्तु यहां हमें सबसे महत्त्वपूर्ण चीज जो मिलती है वह है अवसर के साथ सीख, जो हमें हमेशा आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती है। उन्होंने कहा कि आप सभी को खेल के माध्यम से अपने हुनर प्रदर्शित करने का सुनहरा मौका मिला है। विधायक पटेल ने कहा कि अनेकता में एकता हमारे देश की खूबसूरती है। इस प्रतियोगिता में 14 प्रांतो से आए लगभग 1000 खिलाड़ियों ने अपने हुनर का अच्छा प्रदर्शन किया। सभी ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को विजयी बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। खेल में मिली हार से हमें निराश नहीं होना है, बल्कि अपने खेल में सुधार कर और बेहतर प्रदर्शन करना है।
सभापति श्याम सुंदर सोनी ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि खेल का मनुष्य जीवन से गहरा नाता है। खेल शारीरिक विकास के साथ-साथ मानसिक विकास के लिए भी महत्वपूर्ण है। इससे हमें टीम भावना सीखने को मिलती है। खेल में किसी टीम की जीत या हार होना स्वाभाविक है परंतु हमें उससे निराश न होकर अपने खेल में निरंतर सुधार करते हुए आगे बढ़ना है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजन से हमारी खेल भावना, संस्कृति, आचार-विचार को आपस मे साझा करने का मौका मिलता है। सभी प्रतिभागी यहां से अपनी मधुर स्मृति साथ लेकर जाएंगे। जिससे उन्हें हमेशा आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलेगी।
इस दौरान कटघोरा विधायक श्री पटेल सहित अन्य अतिथियों द्वारा प्रतियोगिता के विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया। जिसके अंतर्गत बालक-बालिका 14 एवं 19 आयु वर्ग के बेसबॉल मैच में छत्तीसगढ़ ने सभी वर्गों में जीत हासिल कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। छत्तीसगढ़ की टीम ने सभी वर्गों में दिल्ली को हराकर यह उपलब्धि हासिल की। प्रतियोगिता में बालक, बालिका 14 एवं 19 आयु वर्ग में दिल्ली की टीम उपविजेता रही। इसी तरह बालक 19 आयु वर्ग की प्रतियोगिता में महाराष्ट्र तीसरे, मध्यप्रदेश चतुर्थ, बालिका 19 वर्ष आयु में महाराष्ट्र तीसरा, चंडीगढ़ चतुर्थ, बालक 14 वर्ष में सीबीएसई तीसरा, महाराष्ट्र चतुर्थ और बालिका 14 वर्ष में चंडीगढ़ तीसरा व महाराष्ट्र चौथे स्थान पर रहा।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!