कोरबा

बरपाली में आयोजित कृषक सम्मेलन एवं सम्मान कार्यक्रम में पत्रकारों ने जताई नारजगी

 

 

कोरबा(बरपाली/ट्रैक सिटी न्यूज़। कोरबा के ग्राम बरपाली में आयोजित कृषक सम्मेलन एवं सम्मान समारोह में बैजनाथ चंद्राकर अध्यक्ष अपेक्स बैंक रायपुर एवं प्रमोद नायक अध्यक्ष जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित बिलासपुर के मुख्य आतिथ्य में आयोजित कृषक एवं किसान सम्मान कार्यक्रम में पत्रकारों ने नाराजगी जताते हुए कार्यक्रम स्थल से बाहर निकलकर धूप में बैठ गए। पत्रकार जोकि लोकतंत्र का चौथा स्तंभ कहे जाते हैं अधिकांश देखा गया है कि कार्यक्रमों में उन्हें निमंत्रण तो दिया जाता है परंतु उनके बैठने की उचित व्यवस्था नहीं की जाती है । अगर उनके लिए बैठक व्यवस्था की भी जाती है तो उनके पहुंचने के पहले ही वह कुर्सियां भर गई होती है।

ऐसा ही एक नजारा आज देखने को मिला जहां जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित बरपाली द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पत्रकारों के बैठने के लिए कोई व्यवस्था नहीं थी जिससे नाराज होकर सभी पत्रकार बाहर निकल गए। नाराजगी जताने के बावजूद कार्यक्रम के आयोजन कर्ताओं द्वारा इस ओर ध्यान नही देना उनके व्यवहार के बारे में बताता है कि वो लोगों का कितना सम्मान करते हैं।

इस प्रकार के आयोजन कर्ताओं द्वारा यह दिखाया गया कि उनकी नजरों में पत्रकारों की क्या अहमियत है। पत्रकार जोकि हर समय अपने कार्य में डटे रहते हैं पूरी इमानदारी से अपना कार्य करते हैं। मौसम उनके अनुकूल या विपरीत है वह इसकी परवाह किए बगैर हमेश समाचार संकलन के लिए सदैव प्रयासरत रहते हैं । कई बार समाचार संकलन के दरमियान उनके साथ दुर्व्यवहार ,मारपीट की भी घटनाएं होती ,धमकियां भी दी जाती हैं पर वह इन सबको नजरअंदाज करते हुए वह अपना कार्य करते रहते हैं। उनके इस प्रकार की उपेक्षा की जानी ठीक नहीं है। शासन के लोक कल्याणकारी योजनाओं सहित जनमानस की समस्याओं को प्रमुखता से प्रकाशित करते हैं चाहे वह समाचार पत्र हो टीवी चैनल हो यह वेब पोर्टल हो।

गैर जिम्मेदाराना अधिकारियों के ऐसे रवैया के बावजूद पत्रकार अपने कार्य के प्रति कितने गंभीर होते हैं इस बात का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि नाराज होने के बावजूद कार्यक्रम को पूरा कवरेज दिया ।

कार्यक्रम समाप्ति के बाद जब मुख्य अतिथि को इस बात की जानकारी हुई तो उन्होंने खेद प्रकट करते हुए दुख जताया और आगे से  किसी भी कार्यक्रम में ऐसे अव्यवस्था की पुनरावृत्ति ना हो इस बात के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!