कोरबा

राजस्व मंत्री ने बलगी वार्ड क्र. 55 में सामुदायिक मंच निर्माण कार्य किया भूमिपूजन

कोरबा,ट्रैक सिटी न्यूज़। राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने मुख्य अतिथि के रूप में विधायक मद से वार्ड क्र. 55 बलगी में 14.77 लाख रूपये की लागत से सामुदायिक मंच निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर राजकिशोर प्रसाद के द्वारा की गई एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में सभापति श्यामसुंदर सोनी, एम.आई.सी.के सदस्यगण, पार्षदगण, एल्डरमेनगण व अन्यनागरिकगण उपस्थित थे।

नगर पालिक निगम कोरबा क्षेत्र के दर्री जोनांतर्गत वार्ड क्र. 55 बलगी में भूमिपूजन करते हुए शिलान्यास पट्टिका का अनावरण किया गया। राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि वार्ड क्र. 55 बलगीखार में बहुत से विकास व निर्माण संबंधी कार्य कराये गये हैं, पिछले कार्यकाल में पूर्व महापौर श्रीमती रेणु अग्रवाल द्वारा हाईमास्ट लाईट, तालाबों का वार्ड में सौदंर्यीकरण व विकास कार्य, सड़क रोशनी आदि के कार्य कराये गये थे। वार्डवासियों की मांग थी कि सामुदायिक भवन होना चाहिए, जिसकी मांग भी जल्द ही पूर्ण हो जायेगी। मैंने अपने विधायक मद से 15 लाख रूपये की लागत से इस मंच के निर्माण कार्य का विधिवत भूमिपूजन किया, साथ ही मंदिर के पास शेड निर्माण कार्य की मांग भी महिला समिति द्वारा की गई थी, उसके लिए भी महापौर राजकिशोर प्रसाद ने अपने महापौर मद से 05 लाख रूपये देने की घोषणा की है, इससे शेड निर्माण का कार्य पूरा हो जायेगा। उन्होने कहा कि कोरबा को समस्यामुक्त शहर बनाना तथा इसका सर्वागीण विकास कर कोरबा को विकसित शहर का रूप देना मेरा पुराना सपना था। कोरबा को समस्याविहीन शहर बनाने की दिशा में विकास के हर क्षेत्र में एक साथ कार्य किए जा रहे हैं। सड़क, पानी, बिजली, शिक्षा व चिकित्सा, साफ-सफाई विषयों पर व्यापक स्तर पर कार्य हुए हैं तथा आज भी जारी है।
भूमिपूजन कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए महापौर राजकिशोर प्रसाद ने कहा कि निश्चित रुप से कोरबा का विकास तेजी से हुए हैं तथा आज कोरबा नगर निगम का जो विकसित रुप हम देख रहे हैं उसमें राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल की भूमिका व योगदान रहा है।
भूमिपूजन कार्यक्रम के अवसर पर सभापति श्यामसुंदर सोनी के साथ ही मेयर इन काउंसिल सदस्य मस्तुल सिंह कंवर, पार्षद अंतराम प्रजापति, बिमलाबाई कंवर, विनोद अग्रवाल, मनोज सिंह, लक्ष्मी यादव, मोहम्मद वकील, संतोष यादव, साजन कुमार अग्रवाल, कोमल कुमार अग्रवाल, बाबूदास महंत,  मधु राठौर, मोहन चन्द्रा, सीता यादव, सुष्मा साहू, मधु चौधरी तथा नगर पालिक निगम केारबा अधिकारी कर्मचारीगण, आदि के साथ काफी संख्या में आम नागरिकगण उपस्थित थे।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!