मुंगेली

लक्ष्य हासिल करने पूरी ऊर्जा और क्षमता के साथ कड़ी मेहनत करें – कलेक्टर

फास्टरपुर महाविद्यालय में स्नेह सम्मेलन एवं वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का हुआ आयोजन

 

विद्यार्थियों द्वारा दी गई मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति

मुंगेली, ट्रैक सिटी/ मुंगेली विकासखंड के फास्टरपुर स्थित शासकीय नवीन महाविद्यालय में स्नेह सम्मेलन एवं वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में कलेक्टर राहुल देव मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। उन्होंने मां सरस्वती देवी की छायाचित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर और पूजा-अर्चना कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर महाविद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा छत्तीसगढ़ की परम्परा और संस्कृति पर आधारित गीतों में नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति दी गई। कलेक्टर ने मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करने वाले दो छात्रों और खेल में महाविद्यालय का नाम गौरवान्वित करने वाले एक छात्र को शील्ड और प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।
कलेक्टर ने कार्यक्रम में विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि हमेशा अपने लक्ष्य को आगे रखिए और उसे प्राप्त करने के लिए अपनी पूरी ऊर्जा और क्षमता के साथ कड़ी मेहनत करें। लक्ष्य को हासिल करने के लिए हमें अपने मन पर नियंत्रण रखना जरूरी है और यदि इसमे सफल हो गए तो आगे बढ़ने से हमें कोई नहीं रोक सकता। कलेक्टर ने कहा कि विभिन्न लोक-लुभावनी चीजों से दूर रहकर अपने लक्ष्य को हासिल करने निरंतर प्रयास करते रहिए। उन्होंने महाविद्यालय के विद्यार्थियों को उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रभाकर पाण्डेय ने विद्यार्थियों से कहा कि अपना लक्ष्य हासिल करने के लिए लगन के साथ कड़ी मेहनत करना जरूरी है। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. ए. सी. वर्मा ने स्वागत भाषण दिया और महाविद्यालय की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। साथ ही महाविद्यालय तक पहुंच मार्ग निर्माण के लिए की गई पहल हेतु कलेक्टर और जिला प्रशासन को धन्यवाद ज्ञापित किया।

कलेक्टर ने पौधा रोपित कर धरा को हरा-भरा रखने के लिए दिया संदेश

कलेक्टर ने महाविद्यालय परिसर में आम का पौधा रोपित किया और विद्यार्थियों को अपने आसपास के क्षेत्र में पौधा रोपण कर धरा को हरा-भरा रखने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम के समापन में महाविद्यालय की ओर से कलेक्टर और जिला पंचायत सीईओ को स्मृति चिन्ह और शाल भेंटकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर संबंधित अधिकारी, महाविद्यालय के प्राध्यापकगण और बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

 

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!