रायपुर

लाखों रूपये कीमत के विदेशी करेंसी मुद्रा जप्त

थाना गंज क्षेत्रांतर्गत एक धर्मशाला से विदेशी करेंसी मुद्रा किया गया जप्त।

 

जप्त विदेशी करेंसी मुद्रा की भारतीय मुद्रा में मूल्य है 7,06,720/- रूपये।

रायपुर, ट्रैक सिटी/ दिनांक 05.03.2024 को थाना गंज पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि थाना गंज क्षेत्रांतर्गत स्थित एक धर्मशाला में एक व्यक्ति रूका है, जो संदिग्ध प्रतीत हो रहा है तथा अपने पास विदेशी करेंसी मुद्रा रखा है, कि वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन व थाना प्रभारी गंज के नेतृत्व में थाना गंज पुलिस की टीम द्वारा धर्मशाला में जाकर व्यक्ति से पूछताछ करने पर व्यक्ति ने अपना नाम फिरोज लखानी निवासी सूरत गुजरात का होना बताया। पुलिस टीम के सदस्यों द्वारा उसके पास रखें बैग की तलाशी लेने पर बैग में अलग – अलग देशों की विदेशी करेंसी मुद्रा रखा होना पाया गया। विदेशी करेंसी मुद्रा रखने एवं परिवहन करने के संबंध में फिरोज लखानी से वैध दस्तावेज की मांग करने पर उसके द्वारा किसी प्रकार का कोई दस्तावेज प्रस्तुत न कर टीम के सदस्यों को लगातार गुमराह किया जा रहा था।

जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा फिरोज लखानी के पास रखें अलग – अलग देशों की विदेशी करेंसी मुद्रा भारतीय मुद्रा में 7,06,720/- रूपये को धारा 102 जा.फौ. के तहत थाना गंज में जप्त किया गया है तथा आयकर विभाग को सूचना दी गई है।

फिरोज लखानी के विरूद्ध थाना आजाद चौक में अपराध क्रमांक 134/23 धारा 420, 34
थाना उरला में अपराध क्रमांक 52/22 धारा 409 भादवि. तथा न्यू राजेन्द्र नगर में अपराध क्रमांक 209/23 धारा 420, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध है। फिरोज लखानी के विरूद्ध थाना उरला के प्रकरण में माननीय न्यायालय द्वारा गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है, जिसमें फिरोज लखानी को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया है।

 

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!