Mungeli

“लोकतंत्र का रंग मतदान के संग’’ थीम पर स्वीप कार्यक्रम के तहत होली मिलन समारोह आयोजित।

कलेक्टर और एसएसपी ने अधिकारी-कर्मचारियों के साथ मनाई होली, स्वतंत्र व निष्पक्ष मतदान के लिए दिलाई शपथ।

*मजबूत और सशक्त लोकतंत्र निर्माण के लिए प्रत्येक व्यक्ति का मतदान जरूरी – कलेक्टर*

मुंगेली (ट्रैक सिटी)/ आपसी भाईचारे एवं प्रेम के महापर्व होली के अवसर पर स्वीप कार्यक्रम के तहत कलेक्टर निवास कार्यालय में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। ‘‘लोकतंत्र का रंग मतदान के संग’’ थीम पर आयोजित कार्यक्रम में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी राहुल देव और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गिरिजाशंकर जायसवाल शामिल हुए। उन्होंने अधिकारी-कर्मचारियों के साथ रंग-गुलाल खेलकर होली मनाई और बधाई दी। इस अवसर पर कलेक्टर ने अधिकारी-कर्मचारियों को स्वतंत्र व निष्पक्ष मतदान के लिए शपथ भी दिलाई। कलेक्टर ने कहा कि मजबूत और सशक्त लोकतंत्र निर्माण के लिए प्रत्येक व्यक्ति का मतदान महत्वपूर्ण होता है। चाहे वह अधिकारी-कर्मचारी या आमजन क्यों न हो, सभी को निर्वाचन में अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करना चाहिए। उन्होंने जिले के नागरिकों को लोकसभा चुनाव में शतप्रतिशत मतदान के लिए अपील की।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जायसवाल ने कहा कि देश के सर्वांगीण विकास में सभी की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए संविधान ने हमें निर्वाचन में मतदान करने का अधिकार दिया है। इसके माध्यम से हम ऐसे जनप्रतिनिधि का चयन कर सकते है, जो वास्तविक रूप से देश के विकास और हित के लिए समर्पित होकर कार्य करें। उन्होंने कहा कि हम सभी को निर्वाचन में अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करना चाहिए। अपर कलेक्टर निष्ठा पाण्डेय तिवारी ने कहा कि मतदान की ताकत हमें हमारे संविधान से मिलती है, यह सभी भारतीय नागरिक का संवैधानिक अधिकार है। सभी को मतदान जरूर करना चाहिए। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रभाकर पाण्डेय ने बताया कि लोकसभा निर्वाचन में शतप्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के लिए जिले में स्वीप कार्यक्रम के तहत विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से मतदाताओं को निर्वाचन में अपने मताधिकार का प्रयोग के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

*कलेक्टर और एसएसपी ने सेल्फी बूथ में खिंचाई फोटो*

स्वीप कार्यक्रम के तहत आयोजित समारोह के दौरान कलेक्टर और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने सेल्फी बूथ में फोटो भी खिंचाई। साथ ही मतदाताओं को ‘‘वोट डालने जाना है, अपना कर्तव्य निभाना है’’ और ‘‘मेरा वोट, मेरी ताकत’’ का संदेश दिया। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पंकज पटेल, संयुक्त कलेक्टर गिरीश रामटेके, मुंगेली एसडीएम श्रीमती पार्वती पटेल, पथरिया एसडीएम बी. आर. ठाकुर, लोरमी एसडीएम जी.एल. यादव, डिप्टी कलेक्टर  अजय शतरंज मौजूद रहे। बता दें कि बिलासपुर लोकसभा के लिए 07 मई को चुनाव होना है। जिला प्रशासन द्वारा इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव के लिए अधिकारी-कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

 

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!