IMG-20230125-WA0035
IMG-20230125-WA0037
IMG-20230125-WA0038
कोरबा

बंसल क्लासेस के बालको स्टडी सेंटर का भव्य शुभारंभ

कोटा राजस्थान की प्रतिष्ठित कोचिंग संस्थान बंसल क्लासेस के स्टडी सेंटर का भव्य शुभारंभ बालकोनगर में किया गया। मुख्य अतिथि अभिजीत पति, मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं निदेशक बालको ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। बंसल क्लासेस द्वारा छात्रों को आईआईटी-जेईई, एनईईटी, एनटीएसई एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करायी जाती है। बंसल क्लासेस के कोरबा सेंटर का संचालन विगत 9 वर्षों से किया जा रहा है। सेंटर ने निरंतर कोरबा का सर्वश्रेष्ठ परिणाम, प्रतियोगी परीक्षाओं में ही नहीं अपितु बोर्ड परीक्षाओं में भी दिया है।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अभिजित पति ने विद्यार्थियों और अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि देश के उत्तरोत्तर विकास में शिक्षित युवाओं की भागीदारी महत्वपूर्ण है। युवाओं के भविष्य निर्माण में माता-पिता का किरदार महत्वपूर्ण होता है, वे चिंतन करें कि शिक्षित समाज और सुनहरे कल के निर्माण में उनका क्या योगदान है। उन्होंने कहा कि बालको प्रबंधन प्रयासरत है कि उच्चस्तरीय प्रतियोगी संस्थानों से बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट मार्गदर्शन मिल सके। हम अपने परियोजनाओं और कार्यों की मदद से कोरबा के आर्थिक और सामाजिक विकास के साथ शैक्षणिक विकास हेतु निरंतर प्रयासरत रहा है। श्री पति ने कहा कि युवाओं के प्रतिभा प्रोत्साहन के लिए बालको प्रतिबद्ध है।

कोटा से आए बंसल क्लासेस के गणित विभाग के प्रमुख रवि प्रताप सिंह एवं मानव संसाधन विभाग प्रमुख स्पर्श द्विवेदी के द्वारा छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं के विषय में विस्तृत जानकारी दी गई। रवि प्रताप सिंह ने छात्र जीवन में समय के महत्व पर प्रकाश डाला और उन्होंने कहा कि यदि छात्र उचित समय पर रणनीति के साथ धैर्यपूर्वक निरंतर प्रयत्न करते हैं तो किसी भी प्रतियोगी परीक्षा में सफलता अर्जित कर सकते हैं। स्पर्श द्विवेदी ने बंसल क्लासेस के पितामह स्व. वी. के. बंसल के कथन “सफलताओं का सीधा संबंध सुविधाओं और साधनों से नहीं होता, इसका संबंध साधना से होता है” को इस कार्यक्रम के माध्यम से सारगर्भित किया।

बंसल क्लासेस कोरबा, 2018 बैच के छात्र निखिल साहा आईआईटी भुवनेश्वर के छात्र हैं। उन्होंने प्रतियोगी परीक्षा गेट (मैकेनिकल) में देशभर में प्रथम स्थान हासिल कर पूरे छत्तीसगढ़ को गौरवान्वित किया है। साहा ने अपनी सफलता के लिए बंसल क्लासेस के प्रति आभार व्यक्ति किया और उपस्थित विद्यार्थियों एवं अभिभावकों के समक्ष अपने अनुभव साझा किए। अन्य छात्र शिनॉय सरकार आईआईटी खड़गपुर और ग्यानेन्द सिन्हा एनआईटी रायपुर के द्वारा आए सभी विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया गया।

कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए कोरबा सेंटर संचालक सुभाष निषाद ने मुख्य अतिथि अभिजित पति, प्राचार्य कैलाश पवार, शुभदीप खान मुख्य मानव संसाधन अधिकारी, अमित गुप्ता मुख्य वित्तीय अधिकारी, अनिल दुबे मुख्य वाणिज्य अधिकारी और बालको प्रबंधन के अन्य उपस्थित अतिथिगण के प्रति आभार व्यक्त किया।

Editor in chief | Website | + posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!