कोरबा

एनएच अधिकारियों के खिलाफ धरने पर बैठे रिटायर्ड फौजी

मुआवजा के लिए भटक रहे ग्रामीण, टोल प्लाजा में भ्रष्टाचार का लगाया आरोप

 

कोरबा/ट्रैक सिटी न्यूज़। कारगिल योद्धा रिटायर्ड फौजी प्रेमचंद पाण्डेय सहित ग्राम लिम्हा के ग्रामीण एनएच के अधिकारियों के खिलाफ आमरण अनशन पर बैठ गए हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि एनएच के अधिकारियों की मिलीभगत से टोल प्लाजा के ठेकेदार मनमाने ढंग से भ्रष्टाचार कर रहे हैं।

 कोरबा एवं बिलासपुर जिले से लगे एनएच रोड के किनारे धरने पर बैठे ग्रामीणों के अनुसार सरकार को राजस्व की हानि हो रही है वहीं लोकल लोगों को रोजगार देने की बजाय बाहरी लोगों को टोल प्लाजा में रोजगार दिया जा रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि पिछले चार-पांच सालों से एनएच में उनकी जमीन अधिग्रहित की गई है लेकिन आज तक मुआवजा नहीं मिला है।

 अनशन पर बैठे रिटायर्ड फौजी प्रेमचंद ने बताया कि अदानी कंपनी द्वारा एनएच 130 पतरापाली से बिलासपुर रोड की रिपेयरिंग में अदानी कंपनी द्वारा भ्रष्टाचार किया गया जिसमें इनविटेशन कंपनी द्वारा 9 करोड़ 34 लाख रुपए की पेनाल्टी लगाई गई थी लेकिन एनएच के अफसरों की मिलीभगत से ना तो पेनाल्टी की राशि वसूली गई और न ही कार्यवाही की गई। ग्रामीणों का कहना है कि जब तक उनके मुआवजे को लेकर उचित कार्यवाही नहीं होगी वह भी अनशन पर बैठे प्रेमचंद पांडे के साथ आंदोलन करते रहेंगे।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!