IMG-20230125-WA0035
IMG-20230125-WA0037
IMG-20230125-WA0038
रायगढ़

एनटीपीसी लारा में बालिका सशक्तिकरण अभियान -2022 का शुभारंभ

श्रीमती गोमती साय, सांसद (रायगढ़ लोक सभा क्षेत्र) द्वारा दिनांक 16 मई 2022 को दिवाकर कौशिक, मुख्य महाप्रबंधक (एनटीपीसी-लारा) की उपस्थिती में एनटीपीसी लारा द्वारा आयोजित एक माह व्यापी ट्रेनिंग कार्यक्रम बालिका सशक्तिकरण अभियान -2022 का शुभारंभ एनटीपीसी में किया गया। श्रीमती गोमती साय, माननीय सांसद द्वारा दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की विधिवत शुभारंभ किया गया।

इस मौके पर उपस्थित बच्चों तथा उनके अभिभावक कों संबोधित करते हुए सांसद ने बालिका सशक्तिकरण अभियान को छोटे बालिकाओं के लिए बहुत उपयोगी बताते हुए इस प्रशिक्षण कार्यक्रम की भरपूर आनंद लेते हुए पूर्ण लाभ लेने के लिए सभी को आग्रह किया। उनकी भाषा में जैसे कुम्हार एक मटकी को बनाते समय सही कारीगरी कौशल को अपनाते हुए उसकी गठन करता है ठीक वेसे ही छोटी उम्र में बालिकाओं की अध्ययन के साथ साथ जीवन जीने की कला सीखने की मौका एनटीपीसी द्वारा प्रदान की जा रही है यह बहुत ही अछि बात है। छोटी उम्र में सही मार्ग दर्शन मिलने से जीवन की प्रगति का मार्ग प्रशस्त होता है और सभी बालिकाएँ अपनी जीबन में सफलता को प्रपट करें यही मेरी प्रार्थना है।

 दिवाकर कौशिक, मुख्य महाप्रबंधक (एनटीपीसी लारा) ने कहा एनटीपीसी सिर्फ बिजली नहीं बनती है, बालिका सशक्तिकरण अभियान की माध्यम से छोटी छोटी बालिकाओं को जीवन में आगे बढ़ाने की कला सीखा रहा है, इसकी सही उपयोग कर बालिकाएँ अपनी सपने को साकार करें।

बालिका सशक्तिकरण अभियान, छोटी छोटी बालिकाएँ जो की 10-11 साल उम्र की है उनको एक माह की आवशीय प्रशिक्षण कार्यक्रम की आयोजन कर रहा है,जिसमे पढ़ाई लिखाई के साथ साथ रचनात्मक कार्य जैसे चित्र काला, ड्राइं एवं पेंटिंग, गायन, नृत्य, अभिनय, योगाशन एवं आत्मरक्षा आदि शिखाया जाएगा। इस एक माह व्यापी प्रशिक्षण के उपरांत आखिर में उनका मूल्याकन भी किया जाएगा।

इस अवसर पर श्रीमती गोपिका गुप्ता, डीडीसी सदशया, श्रीमती पूनम सोलंकी, नेता प्रतिपक्ष (रायगढ़ नगर निगम), बीडीसी सदाशया, ग्रामों की सरपंच, एनटीपीसी की सभी महाप्रबंधक, यूनियन एवं असोशिएशन की पदाधिकारी, प्रेरिता महिला समिति की सदशय, अवहिभावकों एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Editor in chief | Website | + posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!