कोरबा

कमला नेहरू महाविद्यालय में लहराया तिरंगा, वंदेमातरम से की गई राष्ट्र वंदना

 

कोरबा। कमला नेहरू महाविद्यालय में 15 अगस्त को देश की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगाँठ का उत्सव धूम धाम से मनाया गया। आजादी के अमृत महोत्सव की खुशियाँ साझा करते हुए इस अवसर काॅलेज परिसर में समारोह एवं ध्वजारोहण कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे महाविद्यालय समिति के सचिव एवं पूर्व आयुक्त नगर पालिका निगम अशोक शर्मा ने सुबह 7.30 बजे ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर समिति के सदस्य उमेश लाम्बा , महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ प्रशान्त बोपापुरकर , ज्योति भूषण प्रताप सिंह विधि महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ श्रीमती किरण चौहान मौजूद रहे। महाविद्यालय विभाग प्रमुख, सहायक प्राध्यापक, कर्मचारीगण और छात्र-छात्राओ समेत महाविद्यालय परिवार ने राष्ट्रगान एवं राष्ट्र गीत का सामुहिक गान किया।

तत्पश्चात मुख्य अतिथि श्री शर्मा ने अपने आशीर्वचनों से प्राध्यापक, कर्मियों एवं विद्यार्थियों को मार्गदर्शन प्रदान किया एवं कहा स्वाधीनता दिवस से हमें एक ही प्रेरणा लेनी चाहिए हम अनुशासित नागरिक हो कर हमारे बलिदानियों और शहीदों के द्वारा दिलाई गई स्वतंत्रता कायम रख अनुशासन प्रिय नागरिक बने और देश को ऊँचा ले जाने के प्रयास में योगदान दे।। महाविद्यालय के प्राचार्य डा बोपापुरकर ने कहा कि हम सबकों देश एवं समाज के प्रति ईमानदार रहना चाहिए , आज देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है, घर घर तिरंगा लहरा रहा है आज हमें आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना को साकार कर एक भारत श्रेष्ठ भारत के ध्येय को पूर्ण करना है।महाविद्यालय अपने स्वर्ण जयंती वर्ष में नये ऊँचाई की और बढे एवं उच्च शिक्षा के क्षेत्र में नये कीर्तिमान रच अपने उद्देश्य को प्राप्त करें।

 

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!