कोरबा

कार आगजनी मामले का खुलासा,04 आरोपी गिरफ्तार

घटना में प्रयुक्त मैरून कलर का XUV जप्त

2 फरवरी के रात्रि में हुई थी आगजनी की घटना

पूर्व रंजिश के कारण घटित हुई थी घटना

सीसीटीवी कैमरों ने पहुँचाया आरोपीयो तक

दिनांक 02-02-2022 के रात्रि में आरटीआई कार्यकर्ता मनीष कुमार राठौर निवासी खरमोरा चौकी रामपुर के थार कंपनी के कार को अज्ञात लोगों ने आग लगाकर जला दिया था। उक्त मामले में पुलिस चौकी रामपुर थाना कोतवाली में अपराध क्रमांक -96/2022 धारा 435,34 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना किया जा रहा था ।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल द्वारा अज्ञात आरोपीगण के गिरफ्तारी हेतु विशेष टीम का गठन किया गया था । टीम द्वारा घटना स्थल एवं आसपास के सीसीटीवी कैमरों की बारीकी से पड़ताल किया गया । घटनास्थल के पास सड़क पर लगे 1 कैमरे में एक लाल रंग की कार घटनास्थल के पास आकर रुकती हुई दिख रही थी जिसमें कुछ लोग उतरकर कार की ओर जाते हुए व कुछ देर बाद भागते हुए दिखे थे । इस आधार पर लाल रंग की कार की तलाश पूरे शहर में की जा रही थी । साथ ही कार के भागने के रास्ते पर सीसीटीवी कैमरों की लगातार पड़ताल की गई । पाया गया कि कार में सवार अज्ञात आरोपीगण खरमोरा की ओर से घटनास्थल पर आए थे और घटना घटित करने के पश्चात पोड़ीबहार ,उत्सव वाटिका,जिला चिकित्सालय,रिसदी मार्ग होकर नकटीखार की ओर भागे थे ।

मामले में प्रार्थी के साथ पूर्व से रंजीश रखने वाले व्यक्ति एवं प्रार्थी द्वारा सुझाए गए संदेहियों पर एक टीम नजर रख रही थी ,जिसे ज्ञात हुआ कि कुछ दिन पूर्व अंशु पलेरिया एवम सुदामा कलवानी को मनीष राठौर के द्वारा गाली गलौजकर जान से मारने की धमकी दी गई थी दोनों पक्षों ने एक दूसरे के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराया था । अंशु पलेरिया के पास मरून कलर का Xuv वाहन है । इस आधार पर अंशु पलेरिया एवं सुदामा कलवानी को हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया , जिनके द्वारा अपराध स्वीकार करते हुए बताया की मनीष राठौर आरटीआई कार्यकर्ता है जो हमेशा इन्हें किसी न किसी मामले में परेशान कर ब्लैकमेल कर रुपयों की मांग करता है । कुछ दिन पूर्व सुदामा कलवानी और मनीष राठौर के बीच पूर्व रंजिश को लेकर गाली गलौज एवं वाद विवाद भी हुआ था । जिससे क्षुब्ध होकर आरोपियों ने अपने अन्य साथी विजय चौहान एवं तीज राम पटेल के साथ उक्त घटना कारित किया है । मामले में आरोपीगण को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त XUV वाहन क्र CG 12 AY0463 जप्त कर लिया गया है ।

Editor in chief | Website | + posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button