खेलखैरागढ़

खैरागढ़ में रंग लाई नदीम मेमन और उनकी टीम की मेहनत….

2 वर्षों बाद रात्रि कालीन टेनिस बाल क्रिकेट टुर्नामेंट का , हो रहा सफल आयोजन।

 

खैरागढ़। खैरागढ़ प्रीमियर लीग 2022 रात्रि कालीन टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता के सफल आयोजन को लेकर आज युवाओं के प्रेरणा स्रोत एवं युवाओं के चहेते खेलप्रेमी तथा नगर के सफल युवा व्यवासायी नदीम मेमन से मीडिया द्वारा खास बातचीत हुई। उनसे उक्त क्रिकेट प्रतियोगिता के आयोजन के बारे में जब मीडिया द्वारा प्रश्न पूछा गया तो वह कुुुछ देेेर के लिए भावुक हो गए। उन्होंने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि हमारे नगर में कोरोना महामारी ने बीते दो वर्षों में नगर में सभी के दैनिक जन जीवन को लगभग अस्त व्यस्त करते हुए सभी की मुस्कानों को एक तरह से छीन ही ली है। खास तौर पे मैं बात कर रहा हूँ खैरागढ़ नगर के उन खेल प्रेमी बच्चों और युवाओं, और बुजुर्गों की जिन्होंने बीते दो वर्षों तक कोरोना संक्रमण की वजह से खेल मैदान में पैर तक नहीं रखा है। शासन प्रशासन की सदा से मन्सा रही है कि खेलकूद को बढ़ावा दिया जाए जिस पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी काफी जोर दिया है। नगर में वर्षों से रात्रि कालीन क्रिकेट मैच प्रतियोगिता की परंपरा चलते आ रही थी किंतु कोरोना संक्रमण की वजह से गत दो वर्षों से यह आयोजन नहीं हो पा रहा था। अब जब हालात कुछ सुधरने लगी है तो मैंने उक्त आयोजन अपने टीम के साथ मिलकर आयोजित करने की ठानी। आज यह खेल प्रतियोगिता नगर के सभी युवाओं एवं जनप्रतिनिधियों के सहयोग एवं मार्गदर्शन की वजह से संभव हो पाया है जिन्होंने अपना कीमती समय हमारे आयोजन को देकर खेल प्रेमियों का उत्साह बढ़ाया है। पहले तो मैंने भी यह सोच लिया था कि इतना बड़ा आयोजन कराना असंभव है। वह भी अबके वर्तमान परिवेश में जिसमें अभी-अभी सभी काम-धंधे वालों सहित आमजन कोरोना के मार से उबरे हैं। जिस पर हमारे आयोजक टीम की एकता एवं जुनून तथा साहस ने नगर में भव्य क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन कोविड गाइडलाइन के नियम एवं प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजित कर रहे हैं। हमें शुरुआत के समय में कई तरह की आर्थिक एवं जन सहयोग की समस्या जरूर आयी परन्तु मैंने और मेरी टीम ने इस समस्या को भी सुलझा लिया। अंत मेंं बस मैं यही कहना चाहता हूँ कि खेलने कूदने से शरीर के साथ-साथ मन मतिष्क भी स्वस्थ रहता है। खेल के बहाने आसपास के युवाओं सहित हमारे प्रदेश के क्रिकेट खिलाड़ियों की प्रतिभा भी देखने को मिलता है। हमने प्रथम , द्वितीय , तृतीय , पुरुस्कार सहित अन्य कई पुरुस्कार विजेता टीम के खिलाड़ियों हेतु रखा है। ताकि खेल प्रेमी बढ़चढ़कर उक्त रात्रिकालीन क्रिकेट मैच में प्रतिभागिता ले सके।

वाकई में नदीम मेमन की खेल की प्रति ऐसी सोच नगर सहित छत्तीसगढ़ प्रदेश में सराहनीय कार्य है। जिन्होंने इस वख्त में भी खेल को तवज्जो देते हुए उसे एक नए आयाम पर पहुंचाने का एक सफल प्रयास किया है। इनके इस आयोजन की खैरागढ़ सहित कई अन्य जिलों में भी काफी प्रशंसा की जा रही है। सच कहें तो नदीम मेमन ने खेल प्रेमियों को एक प्रेरणा दी है कि आयोजन छोटा हो या बड़ा खेल खेल होता है। जिसमें खिलाड़ी खेल कूद कर एक अलग ही अनुभूति लेते हैं जिसे दर्शक भी देखकर खूब आनन्द लेते हैं। नगर के आमजन से उक्त आयोजन को लेकर जब चर्चा की गई तो सभी ने नदीम के द्वारा आयोजित क्रिकेट मैच की भूरी भूरी तारीफ करते हुए प्रत्येक वर्ष इस तरह से ऐसे ही आयोजन कराए जाने की बात कही।

खैर…नगर में क्रिकेट मैदान में काफी वर्षों बाद खैरागढ़ के सभी नगरवाशियों को रोजाना इक्कीठा होकर खेल का लुत्फ उठाते देखा जा रहा है। उक्त आयोजन से नगर के खेलप्रेमियों की होंटो में एक बार फिर मुस्कान देखा जा रहा है। रात होते ही नगरवाशी मैदान में सहपरिवार एकत्र होकर क्रिकेट मैच का अब आनन्द ले रहे हैं।

Editor in chief | Website | + posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button