कोरबा

जनदर्शन का दिखने लगा धरातल पर प्रभाव

पुलिस अधीक्षक ने कराया रकम वापस

 

महिला ने कहा धन्यवाद एस पी साहब

कोरबा /  मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ शासन द्वारा आम जनता की समस्याओं को सुनकर त्वरित निराकरण करने हेतु सभी जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षकों को जनदर्शन लगाने हेतु निर्देश जारी किए गए हैं ।

निर्देश के पालन में पुलिस अधीक्षक कोरबा  भोजराम पटेल द्वारा प्रति मंगलवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में जनदर्शन लगाकर समस्याओं का समाधान किया जा रहा है । कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के कारण वर्तमान में वर्चुअल जनदर्शन शुरू किया गया है ,पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल द्वारा मोबाइल नम्बर 9479279973 जारी किया गया है जिसपर कॉल कर एवम व्हाट्सअप के माध्यम से पीड़ित पक्ष अपनी समस्यांए बतातें है जिस पर पुलिस अधीक्षक द्वारा कार्यवाही कराया जा रहा है ।जनदर्शन का अब धरातल पर भी असर दिखने लगा है ,पीड़ित पक्ष को न्याय मिल रहा है ।

जनदर्शन के दौरान अनुसूईया साहू नामक महिला ने शिकायत दर्ज कराया था कि अनुसूईया साहू के पति ने अपने जीवन काल में एमपी नगर कोरबा में स्थित 02 मकान खरीदने हेतु के.के.दुबे एवं रुकमणी दुबे से सौदा किया था। किंतु पति की मृत्यु हो जाने के कारण मकान को नहीं खरीद सके , मकान खरीदी के एवज में लगभग 15 लाख रुपए एडवांस में दुबे परिवार को दिए गए थे, जिसे दुबे परिवार वापस नहीं कर रहा है । पुलिस अधीक्षक द्वारा शिकायत पर तत्काल संज्ञान लेते हुए अपने मातहतों के माध्यम से दोनों पक्षों को तलब कर समझाइश दिया गया । पुलिस अधीक्षक के समझाइश पर दुबे परिवार रकम लौटाने हेतु तैयार हो गया और दोनो ने आपस मे हिसाब कर कुल 14 लाख 52 हजार रुपए का लेनदेन होना बताया । दुबे परिवार ने अनुसुईया साहू को चेक में माध्यम से पूरा रकम वापस कर दिया है । रकम वापस प्राप्त होने पर श्रीमती अनुसुइया साहू ने पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल का आभार व्यक्त करते हुए रकम वापस कराने के लिए धन्यवाद कहा है ।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!