कोरबा

देशभक्ति की भावना के सामने बारिश भी पड़ी फीकी, स्वतंत्रता का संदेश लेकर महापौर, कलेक्टर- एसपी के साथ दौड़ा कोरबा

राष्ट्र प्रेम की जुनून के साथ स्वतंत्रता दौड़ में शामिल हुए युवा, जनप्रतिनिधि और नागरिकगण

 

कोरबा / कलेेक्टर संजीव झा के निर्देशानुसार आजादी के 75वीं वर्षगाठ के अवसर पर प्रतिवर्ष की तरह इस बार भी कोरबा जिले में आज स्वतंत्रता दौड़ का आयोजन किया गया। देश की एकता, अखंडता और स्वतंत्रता को अक्षुण रखने का संदेश लेकर आज सुबह कोरबा शहर के घंटाघर चौक से महापौर राज किशोर प्रसाद, कलेक्टर संजीव झा और पुलिस कप्तान संतोष सिंह के साथ पूरा कोरबा शहर स्वतंत्रता दौड़ में शामिल हुआ। आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित किए गए स्वतंत्रता दौड़ में शामिल नागरिकों की देशभक्ति की भावना के सामने बारिश भी फीकी पड़ गई। स्वतंत्रता का संदेश लेकर बारिश में भीगते हुए महापौर, कलेक्टर और एसपी के साथ जिले के युवा, जनपतिनिधि और नागरिकगणों ने जोश और जुनून के साथ दौड़ लगाई। स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पहले जिला प्रशासन तथा खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा आयोजित इस दौड़ में स्कूली बच्चों, स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ बड़ी संख्या में खिलाड़ियों, अधिकारी-कर्मचारियों तथा गणमान्य नागरिकों ने शिरकत की।

 

लगातार हो रही बारिश को ध्यान में रखते हुए यह दौड़ सुबह आठ बजे घंटाघर चौक से शुरू हुई और मिनीमाता कन्या महाविद्यालय, आदिवासी शक्ति पीठ, महाराणा प्रताप चौक, बुधवारी चौक से होते हुए वापस घंटाघर चौक पर ही खत्म हुई। स्वतंत्रता दौड़ में पूर्व सभापति नगर पालिक निगम कोरबा सन्तोष राठौर, अपर कलेक्टर  विजेंद्र पाटले, नगर निगम आयुक्त प्रभाकर पांडेय, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत नूतन कंवर, डिप्टी कलेक्टर भरोसा राम ठाकुर, मनोज खांडे, श्रीमती सीमा पात्रे, एडिशनल एसपी अभिषेक वर्मा, कोरबा एसडीएम हरिशंकर पैकरा, जिला एवं निगम प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी, पुलिस प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी, स्काउट के सदस्य, एनसीसी बटालियन के कर्नल, व्यायाम शिक्षकगण, विभिन्न खेल संघो के पदाधिकारी , जिले के स्कूल कॉलेज के छात्र-छात्राएं, खेल संघों के खिलाड़ी सहित गणमान्य नागरिकगण शामिल हुए।

स्वतंत्रता दौड़ के समापन अवसर पर आयोजित संक्षिप्त कार्यक्रम में पुरस्कार वितरण समारोह में महापौर राजकिशोर प्रसाद ने अपने उदबोधन में नागरिकों को स्वतंत्रता की 75 वी वर्षगांठ की अग्रिम बधाई देते हुए कहा कि हमको स्वतंत्रता दिलाने वाले शहीदों के योगदान को याद करते हुए राष्ट्रीय एकता और सद्भावना को अक्षुण बनाना हम सबका कर्तव्य है। उन्होंने देशभक्ति की भावना से जोश और जुनून के साथ स्वतंत्रता दौड़ में शामिल नागरिकों और युवाओं को बधाई दी। कार्यक्रम में उपस्थित कलेक्टर संजीव झा ने भी सभी नागरिकों को आजादी के अमृत महोत्सव की बधाई दी। उन्होंने सम्बोधित करते हुए कहा की जिस प्रकार आज आयोजित दौड़ को पूरा करने से पश्चात जो खुशी प्रतिभागियों को मिली। उसी प्रकार परतंत्रता से स्वतंत्रता प्राप्त होने पर कितनी खुशी देशवासियों को मिली होगी,इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। उन्होंने जिलेवासियों को देश की आजादी की हर्ष और उल्लास हमेशा कायम रहने की शुभकामनाएं दी।

खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा आयोजित इस स्वतंत्रता दौड़ में पुरूष वर्ग से महेश यादव प्रथम, अजित कुमार द्वितीय एवं रोशन कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार महिला वर्ग से चांदनी धुर्वे ने प्रथम, मनीषा दास द्वितीय तथा लवली साहू ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। मंचासीन अतिथियों ने सभी विजेता उपविजेता धावकों को पुरस्कृत किया।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!