कोरबा

पंचायत उप चुनाव: सरपंच के दो और पंच के पांच पदों के चुनाव के लिए सभी तैयारियां पूर्ण

जनवरी को 12 मतदान केंद्रो पर सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक होगी वोटिंग

बंद रहेगी उमरेली की मदिरा दुकान

कोरबा /कोरबा जिले में त्रिस्तरीय पंचायत उप चुनाव के अंतर्गत सरपंच के दो पद और पंच के पांच पदों के चुनाव के लिए जिले में सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। चुनावी प्रक्रिया से संबंधित सभी जरूरी तैयारियों के साथ अधिकारी-कर्मचारियों को सामाग्री वितरण की तैयारी कर ली गई है। चुनाव के मद्देनजर विकासखंड करतला के अन्तर्गत उमरेली की मदिरा दुकान बंद रहेगी। यह दुकान 18 जनवरी दोपहर तीन बजे से 20 जनवरी पूर्ण दिवस तक के लिए बंद रहेगी। इस संबंध में कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने जरूरी आदेश जारी कर दिये हैं।

जिले में उप चुनाव के लिए 12 मतदान केंद्र बनाए गये हैं। सभी मतदान केंदो्र पर 20 जनवरी को सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक वोटिंग होगी। विकासखंड करतला में सर्वाधिक सात मतदान केंद्र बनाये गये हैं। इसी प्रकार विकासखंड पाली में तीन, कोरबा एवं पोंड़ीउपरोड़ा में एक-एक मतदान केंद्र बनाये गये हैं। सरपंच और पंचों के रिक्त पदों के लिए मतदान के तुरंत बाद मतदान केद्रों पर ही गणना होगी। आवश्यक होने पर तहसील या खंड मुख्यालय में 21 जनवरी को दोपहर तीन बजे मतगणना होगी। 22 जनवरी को सुबह नौ बजे से खंड मुख्यालय में सारणीकरण एवं चुनाव परिणाम की घोषणा की जायेगी।
उल्लेखनीय है कि विकासखंड कोरबा के अंतर्गत ग्राम पंचायत कुदुरमाल में माध्यमिक शाला भवन को मतदान केंद्र बनाया गया है। इस केंद्र पर वार्ड क्रमांक 11 में पंच के एक रिक्त पद के लिए वोटिंग होगी। इसी प्रकार विकासखंड करतला के अंतर्गत ग्राम पंचायत करतला के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भवन के कक्ष क्रमांक एक, दो, तीन एवं चार को मतदान केंद्र बनाया गया है। चारों मतदान केंद्रों पर सरपंच के रिक्त पद के लिए वोटिंग होगी। ग्राम पंचायत जर्वेे में मिडिल स्कूल भवन में वार्ड क्रमांक 11 के पंच पद के लिए वोटिंग होगी। ग्राम पंचायत अमलडीहा के आश्रित ग्राम नवापारा में प्राथमिक शाला भवन में वार्ड क्रमांक 08 के रिक्त पंच पद के लिए वोटिंग होगी। ग्राम पंचायत उमरेली में कन्या प्राथमिक शाला में वार्ड क्रमांक 07 के रिक्त पंच पद के लिए वोटिंग होगी। विकासखंड पाली के अन्तर्गत ग्राम पंचायत जेमरा में प्राथमिक शाला भवन में दो मतदान केंद्र बनाये गये हैं। ग्राम पंचायत जेमरा के आश्रित ग्राम बगदरा में प्राथमिक शाला भवन में एक मतदान केंद्र बनाया गया है। इन तीनों मतदान केंद्रों पर ग्राम पंचायत जेमरा के सरपंच के रिक्त पद के लिए वोटिंग होगी। इसी प्रकार विकासखंड पोंड़ी उपरोड़ा के ग्राम पंचायत कोनकोना में प्राथमिक शाला भवन को मतदान केंद्र बनाया गया है। इस केन्द्र पर वार्ड क्रमांक 07 के पंच पद के लिए वोटिंग होगी।

Editor in chief | Website | + posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button