कोरबा

पेट्रोल पंप में फायरिंग करने वाले आरोपी गिरफ्तार, पहले भी लूट की घटना में थे शामिल

जांच टीम को पुलिस अधीक्षक ने की दस हजार ईनाम देने की घोषणा

सोशल मीडिया बनी आरोपियों तक पहुंचने का जरिया

दीपिका/दीपिका पुलिस ने एसीबी ज़ीटीपी कंपनी के दीपका क्षेत्र के ग्राम चाकाबूढ़ा गोबरघोरा पेट्रोल पंप पर लूट की नीयत से गोली चलाने वाले दो आरोपी सहित साथ देने वाले एक अन्य आरोपी को घटना में प्रयुक्त हथियार सहित 48 घंटों में गिरफ्तार किया है।

कोरबा एसपी भोजराम पटेल ने आज प्रेस वार्ता कर जानकारी दी की पेट्रोल पंप में लूट की नियत से गोली चलाने वाले तीनों आरोपी का दीपका थाना क्षेत्र के निवासी है तथा आपस में दोस्त हैं। दिनांक 31/03/ 2022 को तीनों आरोपी एक राय होकर ACB/JTP कंपनी के गोबरगोरा स्थित पेट्रोल पंप के सेल्समैन से लूट करने की प्लानिंग किये, जिसके तहत आरोपी विपिन अपने पास रखें देसी पिस्टल से लैस होकर पेट्रोल पंप के बाहर पहरेदारी कर रहा था तथा आरोपी विक्रम देव और लोकनाथ चुहटेलकर लाल रंग की पल्सर मोटरसाइकिल है बैठकर दोपहर 2:30 पेट्रोल पंप पहुंचे तथा सेल्समेन रोशन कुमार साहू के पास से ₹200 का पेट्रोल डालाये और पीछे बैठा आरोपी लोकनाथ बाइक से उतर कर सेल्समैन से बैग छिनने का प्रयास करने लगे सेल्समैन व साथियों द्वारा विरोध करने पर आरोपी विक्रम देव सेल्समैन के ऊपर एक राउंड फायर कर दिया । गोली सेल्समैन के सिर के बाजू से आगे रखे सीनटेक्स टंकी में जा लगी उसके बाद दोनों आरोपी बाइक से भागते हुए बाहर पहरा दे रहे अपने साथी को भागने का इशारा कर अलग-अलग दिशाओं में भाग गए। थाना दीपिका पुलिस व सायबर सेल द्वारा घटना का सीसीटीवी फुटेज तथा आने जाने वाले संभावित रास्तो का सीसीटीवी फुटेज खंगाला गया प्राप्त फुटेज को सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल किया गया। दिनांक 2/4/22 के दोपहर को स्थानीय व्यक्ति द्वारा आरोपी हुलिया के अनुसार व्यक्ति को दीपिका चौक सोनू रेस्टोरेंट्स के पास खड़ा होना बताया । जिसे पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ा । थाना लाकर पूछताछ करने पर व घटना करने से इनकार किया ,जब उसके मोबाइल में घटना दिनांक को पहने टी शर्ट की फोटो, तीनों आरोपियों का साथ में फोटो व देसी पिस्टल के साथ फोटो मिला। उसके बाद आरोपी अपना अपराध कबूल किया तथा अपने अन्य दोनों साथियों की जानकारी दिया।आरोपी विक्रम से घटना में प्रयुक्त लाल रंग की पल्सर मोटरसाइकिल, 1 नग देसी पिस्टल 6 जिंदा राउण्ड, आरोपी विपिन से 1 नग देसी पिस्टल 6 जिंदा राउंड व आरोपियों द्वारा घटना दिनांक को पहने हुए कपड़ों की जप्ती कर गिरफ्तार किया गया।

पहले भी दिया है लूट की घटना को अंजाम
पुलिस ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि इस घटना के पूर्व दिनांक 7/02/2022 को ग्राम जेमरा थाना पाली में एक महिला से मोबाइल व ₹500 लूट की घटना को अंजाम दिया था।

आरोपी ने बिहार से कि थी हथियार की खरीदी   घटना में प्रयुक्त हथियार के बारे में पूछताछ करने पर आरोपी विक्रम ने बताया कि विपिन के साथ बिहार के औरंगाबाद जा कर पिछले नवरात्रि को ही उन्होंने ₹50000 में एक पिस्टल के हिसाब से दो पिस्टल की खरीदी की थी।

नगद इनाम की घोषणा
पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने इस महत्वपूर्ण मामले को 48 घंटे के भीतर ही सुलझाने वाली पुलिस टीम को 10,000 रुपए नगद इनाम देने की भी घोषणा की।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!