Uncategorized

भजन सम्राट कन्हैया मित्तल ने बाबा श्याम के भजनों से ऐसा समा बांधा,

पंडाल में मौजूद हर शख्स अपने आप को थिरकने से नहीं रोक सका

कोरबा। कोरबा के ग्राम बुंदेली में बाबा श्याम का भव्य भजनों का कार्यक्रम आयोजित किया गया, कार्यक्रम के लिए बने डोम में बाबा श्याम का आकर्षक फूलों से दरबार सजाया गया था,बाबा को छप्पन भोग लगाया गया बाबा के नाम की ज्योत जलते ही हारे का सहारा बाबा श्याम हमारा के जयकारों से पूरा परिसर गूंज उठा हालांकि बारिश की वजह से तय समय सीमा से कार्यक्रम कुछ विलंब से शुरू हुआ कार्यक्रम के शुरुआत में भजन गायिका संध्या तोमर ने अपनी प्रस्तुति से श्याम प्रेमियों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

तत्पश्चात भजन सम्राट कन्हैया मित्तल के मंच पर आगमन होते हैं श्रोताओं ने तालियों की गड़गड़ाहट से उनका स्वागत किया, उसके बाद कन्हैया मित्तल ने पूरे परिसर में ऐसा समा बांधा की पंडाल में में बैठा प्रत्येक व्यक्ति बाबा श्याम की भक्ति में लीन होकर झूमने लगा, कन्हैया मित्तल के द्वारा अपने प्रसिद्ध भजनों की प्रस्तुति दी गई जो कि देर रात तक चलती रही।

5 हजार से ऊपर की रही भक्तों की भीड़ – कार्यक्रम के दौरान भक्तों की ऐसी भीड़ उमड़ी कि लोगों ने बारिश की भी चिंता नहीं की,पंडाल में पैर रखने को जगह नहीं थी लोग दोपहिया एवं चार पहिया वाहनों से कार्यक्रम स्थल तक पहुंचे थे गाड़ियों का लगभग 1 किलोमीटर लंबा जाम लग गया था कार्यक्रम में कोरबा के अलावा दूसरे जिलों एवं अन्य राज्यों से भी बाबा श्याम के भक्त पहुंचे थे।

पुलिस की भी रही चाक-चौबंद व्यवस्था- कार्यक्रम की भव्यता को देखते हुए जिला पुलिस के द्वारा भी चाक-चौबंद व्यवस्था रही शहर कोतवाल राजीव श्रीवास्तव के नेतृत्व में बाल्को थाना प्रभारी विजय चेलक अपने मातहतों के साथ पूरे कार्यक्रम के दौरान मुस्तैदी से डटे रहे।

निर्बाध रूप से चलती रही श्याम रसोई- बाबा श्याम के भक्तों को प्रसाद के रूप में भोजन परोसने के लिए देर शाम से शुरू हुई श्याम रसोई पूरी रात निर्बाध रूप से चलती रही, कार्यक्रम में उपस्थित श्याम भक्तों ने आयोजन समिति का मुक्त कंठ से प्रशंसा करते हुए उन्हें धन्यवाद दिया।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!