रायपुर

महापौर एजाज़ ढेबर ने शहर के कार चालकों को बांटा मिनी डस्टबिन

शहर को सुंदर बनाने के लिए कचरा बाहर ना फेंकने की अपील भी की

इस अभियान में रायपुर ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन का भी मिला साथ

रायपुर/ राजधानी रायपुर को स्वच्छता के क्षेत्र में नंबर 1 शहर बनाने के लिए महापौर एजाज़ ढेबर लगातर जमीनी स्तर पर प्रयास करते नजर आ रहे हैं। नगर निगम रायपुर द्वारा सफाई के क्षेत्र में विभिन्न अभियान चलाया जा रहा है, चाहे वह डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन हो, स्वीपिंग मशीन से सफाई हो या कबाड़ से जुगाड़ का नवाचार हो।

स्वच्छता की इस मुहीम को आगे बढ़ाते हुए महापौर एजाज़ ढेबर ने आज शहर के जयस्तंभ चौक में सैंकड़ों वाहन चालकों को मिनी डस्टबिन का वितरण किया। इसके साथ ही उन्होंने वाहन मालिकों से अपील की कि कार के अंदर उपयोग में लाये गए रैपर, पाउच या किसी अन्य प्रकार के कचरे को बहार रोड में ना फेक कर इस डस्टबिन में डालें।

इस अभियान को सफल बनाने के लिए रायपुर ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन ने भी हाथ आगे बढ़ाया है और अपने सभी ऑटोमोबाइल सदस्यों को कहा है कि अपने शोरुम से विक्रय व सर्विसिंग में आने वाले वाहनों को फ्री में डस्टबिन उपलब्ध कराया जाये।

स्वच्छ भारत अभियान के तहत स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए रायपुर वासियों को जागरूक करने के लिए महापौर एजाज़ लगातार कार्य कर रहे हैं। इसी अभियान को सफल बनाने के लिए चार पहिया वाहन चालक को डस्टबिन प्रदान की गई है। ताकि वह यात्रा करने के दौरान वाहनों में होने वाले कचरे को एक जगह एकत्रित कर उसे उसे निर्धारित स्थान पर फेंके।

कार्यक्रम में सभापति प्रमोद दुबे, एमआईसी सदस्य नागभूषण राव, सुन्दर जोगी, सुरेश चन्नावर, जितेन्द्र अग्रवाल, जोन अध्यक्ष मन्नू यादव, बंटी होरा, देवेन्द्र यादव, अफ़रोज़ अंजुम व निगन के अधिकारी उपस्थित रहे।

Editor in chief | Website | + posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button