कोरबा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शाला प्रवेशोत्सव में प्रदेश को शिक्षित राज्य बनाने किया आह्वान

जिला स्तरीय शाला प्रवेशोत्सव कार्यक्रम साडा कन्या हायर सेकेण्डरी स्कूल में हुआ सम्पन्न

सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत की मौजूदगी में विद्यार्थियों को तिलक लगाकर तथा पुस्तक-कॉपी वितरित कर मनाया गया प्रवेशोत्सव

 

कोरबा /नवीन शैक्षणिक सत्र 2022-23 का आज से प्रदेश भर में आगाज हुआ। इस अवसर पर प्रदेश सहित कोरबा जिले में भी शाला प्रवेशोत्सव मनाया गया। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने रायपुर से आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम में नौनिहालों को तिलक लगाकर, मिठाई खिलाकर तथा पुस्तकें भेंट कर प्रवेश दिलाया। इसी क्रम में जिला स्तरीय प्रवेशोत्सव का आयोजन शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल कन्या साडा कोरबा में किया गया। जहां पर कोरबा लोकसभा क्षेत्र की सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत, पाली तानाखार क्षेत्र के विधायक मोहित राम केरकेट्टा, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती शिवकला कंवर, महापौर राजकिशोर प्रसाद सहित जनप्रतिनिधियों ने विद्यार्थियों को तिलक लगाकर, मिठाई खिलाकर, माला पहनाकर तथा गिफ्ट के रूप में पुस्तक-कॉपी वितरित कर उन्हें शाला प्रवेश कराया।

सीएम हाउस में आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ को को पूर्ण शिक्षित राज्य बनाने का संकल्प लेने का आव्हान प्रदेशवासियों से किया। उन्होने अपने उद्बोधन में प्रदेश भर के विद्यार्थियों व पालकों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पिछले दो वर्षों में कोरोना संक्रमण के चलते शालाएं बाधित रहीं, प्रवेशोत्सव नहीं मनाया गया। कोई भी बच्चा शिक्षा के अपने मौलिक अधिकार से वंचित ना हो, इसके लिए सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने यह भी कहा कि शिक्षा में गुणवत्ता लाने प्रदेश भर में स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी-हिन्दी माध्यम शालाएं खोली गई हैं, जहां पर बच्चों को उत्कृष्ट शिक्षा दी जा रही है।
सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन में आगे बढ़ने के लिए शिक्षा सबसे जरूरी माध्यम है। शिक्षा सबका अधिकार है शिक्षा से ही विकास संभव है। उन्होने सभी विद्यार्थियों को मेहनत और लगन के साथ पढ-लिखकर आगे बढे तथा देश और समाज का नाम रोशन करने के लिए प्रोत्साहित किया। सांसद श्रीमती महंत ने स्कूल को शिक्षा का मंदिर बताते हुए गुरूजनों का सम्मान करने और उनके बताये मार्गो पर चलने के लिए विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया। साडा कन्या स्कूल में आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान, जिला पंचायत सीईओ नूतन कंवर, नगर निगम आयुक्त  प्रभाकर पाण्डेय, जिला शिक्षा अधिकारी जी.पी. भारद्वाज, डीएमसी एस.के. अम्बस्ट, बीआरसी शहरी अनिल रात्रे सहित जिले के जनप्रतिनिधि-नागरिकगण, विद्यालय के शिक्षकगण और विद्यार्थीगण मौजूद रहे।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!