रायपुर

राउंड टेबल इंडिया ने दिव्यांगों का सफ़र किया आसान, मुफ़्त में दी गई 25 से ज़्यादा ट्राई साइकिल

राउंड टेबल इंडिया ने दिव्यांगों का सफ़र किया आसान, मुफ़्त में दी गई 25 से ज़्यादा ट्राई साइकिल

रायपुर। राउंड टेबल इंडिया की टीम ने रायपुर शहर जे जरूरतमंद दिव्यांगों का सफ़र आसान करने के लिए एक मुहिम चलाई है। इस मुहिम के तहत शनिवार को संस्थान द्वारा अब जरूरतमंद दिव्यांग व्यक्तियों को मुफ्त में ट्राई साइकिल दिया गया। रायपुर कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर भूरे के मुख्यातिथ्य में संस्था की तरफ से 25 से भी ज़्यादा ट्राई साइकिल दिव्यांगों को दिए। अपने सफ़र के लिए एक संसाधन मिलने पर दिव्यांगों के चेहरे से खुशी साफतौर पर झलक रही थी। इस आयोजन में संयुक्त रूप से रॉयल राउंड टेबल 169, रॉयल राउंड टेबल 241, रॉयल राउंड टेबल 312, रॉयल राउंड टेबल 317 और लेडीज़ सर्कल इंडिया ने भी अपना सहयोग दिया।

ट्राई साइकिल वितरण के दौरान कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर भूरे ने भी संस्था के इस कार्य की प्रशंशा करते हुए कहा समाज के ग़रीब और जरूरतमन्द तपके के राउंड टेबल इंडिया द्वारा किए जा रहे कार्य बेहद सराहनीय है। गरीब बच्चों की शिक्षा दीक्षा के साथ ही जरुतमन्दों की मदद लगातार संस्थान के लोग कर रहे है। मैं पूरी टीम को बधाई देता हूँ।

राउंड टेबल इंडिया के पदाधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि “हमारे यहाँ कई दिव्यांग ऐसे है, जो ट्राई साइकिल भी खरीद नहीं पाते। ऐसे जरुरतमंद लोगों को हम राउंड टेबल इंडिया की तरफ से ट्राई साइकिल देकर, उन्हें उनकी मंजिल तक पहुंचाने में एक छोटा सा प्रयास किया है।”
राउंड टेबल इंडिया के पदाधिकारियों ने आगे बताया कि “फिलहाल इसकी शुरुआत हमने अपने शहर रायपुर से की है, जहां आज शहर के तेलीबांधा तालाब (मरीन ड्राइव) में 25 से भी ज़्यादा दिव्यांगों को निःशुल्क ट्राई साइकिल का वितरण किया है। आने वाले समय में हम और भी वृहद स्तर पर इस तरह के आयोजन करने की तैयारी करेंगे।”

गौरतलब है कि राउंड टेबल इंडिया के द्वारा गरीब बच्चों की शिक्षा के लिए बन रहे स्कूल में भी चैरिटी की जा रहीं है। जहां गरीब तबके के तमाम बच्चों को निशुल्क शिक्षा प्रदान की जाएगी। इसके अलावा वर्तमान में भी राउंड टेबल इंडिया कई बच्चों को शैक्षणिक सामग्री, स्कूल यूनिफार्म जैसे तमाम जरूरत की चीजें मुहैया करा रही है।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!