रायपुर

राजधानी के धरसीवां के ग्राम में जिला स्तरीय पशुधन मेला व प्रदर्शनी का आयोजन,मेले में पशु पालकों को विधायक अनिता योगेन्द्र शर्मा ने किया सम्मानित,

प्रदेश के पशुपालकों का हो रहा चहुमुखी विकास : अनिता योगेन्द्र शर्मा

 

रायपुर । धरसीवां विधायक अनिता योगेंद्र शर्मा के आज ग्राम पंचायत तुलसी,बारा डेरा में पशुधन विकास विभाग के द्वारा आयोजित जिला स्तरीय पशु मेला प्रदर्शनी का अवलोकन किया और पशु पालकों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया ।

विधायक अनिता योगेन्द्र शर्मा ने क़हा देश के पशुपालकों का चहुमुखी विकास हो रहा सरकार ग्रामीणों के आर्थिक उन्नयन की दिशा में काम कर रही है़। पूरे देश मे छत्तीसगढ़ गोबर खरीदने वाला पहला राज्य है़,जो लाखों पशु पालकों की आय का साधन बना है़।

पशुधन मेला से क्षेत्रवासी एवं पशुपालकों को और अनेकों प्रदेश से आए आए पशुधन को जानने का मौका मिला और यहां पर पशुपालकों को इसका बहुत ही लाभ मिलेगा साथ ही यहां पर देश भर के अनेक नस्ल के पशु आए इसमें प्रमुख रूप से मुर्रा भैंस एवं गाय सहित पशुओं की प्रदर्शनी लगाई गई और पशुपालकों को इससे भारी उत्साहित है जिसमें निश्चित रूप से पशु पालकों एवं यहां के रहवासियों को लाभ मिलेगा और क्षेत्रवासियों को इसका पूरा लाभ मिलेगा,मेले के आयोजन को लेकर व पशु चिकित्सा विभाग द्वारा उपलब्ध कराई जा रही सेवाओं व योजनाओं को जनप्रतिनिधियों ने सराहा वहीं विधायक श्रीमती शर्मा ने विभाग के कार्यों को सराहते हुए कहा कि ऐसे आयोजनों से पशुपालकों को पशुओं को पालने से लेकर चिकित्सा संबंधित जानकारियां मिलती है पशुओं को समय समय पर किस प्रकार से चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो जिससे पशुओं को बीमारियों से निजात मिल सके इस लिए समय समय पर ऐसे आयोजन करके पशुपालकों को जानकारी देना जरूरी रहता है,विभाग ने इस तरह का आयोजन किया निश्चित रूप से इसके लिए विभाग और कार्यरत कर्मचारी गण बधाई के पात्र हैं।

 इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला पंचायत अध्यक्ष डोमेंश्वरी वर्मा ,जनपद पंचायत अध्यक्ष उत्तरा कमल भारती, जनपद पंचायत उपाध्यक्ष चंद्रकांत वर्मा, रायपुर विकास प्राधिकरण के सदस्य पप्पू बंजारे, जनपद पंचायत सदस्य दुर्गा यदु, जनपद पंचायत सदस्य इंदर साहू, सरपंच टुमन लाल धीवर,उपसरपंच बसंत खांडे, जयंत साहू, भागवत लहरी, खेम देवांगन, प्रमोद साहू, चंदूलाल धीवर, डॉ. शंकर लाल उइके, डॉ. शैलेंद्र खरे,डॉ.अजय अग्रवाल डॉ. अशोक पटेल,डां.एम.पी.खरे,डॉ श्रीमती रश्मि सिंह डॉ.एस दास गुप्ता,डॉ.कन्हैया लाल राम,सहित विभागीय अमले के साथ साथ अन्य अधिकारी कर्मचारी और समस्त ग्रामवासी भारी संख्या में उपस्थित रहे।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!