रायपुर

रायगढ़ के तहसील कार्यालय में मारपीट की निंदा से प्रदेश के शासकीय सेवकों में आक्रोष- तहसीलदार, नायब तहसीलदार सोमवार से काम बंद

रायगढ़ में देर रात्रि कनिष्ठ प्रशासनिक सेवा की मैराथन प्रांतीय बैठक सम्पन्न हुई

 

रायपुर। रायगढ़ जिले के तहसील कार्यालय में घूसकर तहसीलदार, नायब तहसीलदार, लिपिक व भृत्य के साथ मारपीट की अप्रिय, अवांच्छनीय धटना से प्रदेश के शासकीय सेवकों में व्यापक आक्रोष है। कानून व संवैधानिक तरीके से अपनी बातों को रखने की व्यवस्था लोकतंत्र में की गई है। कानून को अपने हाथ में लेने की छूट किसी को नहीं है। ऐसी स्थिति में तहसीलदार के न्यायालय में घटित घटना की जितनी निंदा की जावे, कम है।

छत्तीसगढ़ प्रदेश तृतीय वर्ग कर्मचारी संध के प्रांताध्यक्ष विजय कुमार झा एवं जिला शाखा अध्यक्ष इदरीश खाॅन, कार्यकारी प्रांताध्यक्ष अजय तिवारी, महामंत्री उमेश मुदलियार ने धटना के तुरंत बाद निंदा करते हुए 24 धण्टे में गिरफ्तारी मांग करते हुए रायगढ़ कलेक्टोरेट में धरना प्रदर्शन रायगढ़ फेडरेशन के संयोजक व तृतीय वर्ग अध्यक्ष कलीमुल्लाह खाॅन के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के संयोजक कमल वर्मा द्वारा सोामवार को रायगढ़ में होने वाले आंदोलन में प्रतिनिधि के रूप में आंदोलनकारियों का संबल बढ़ाने संजय सिंह संगठन मंत्री, मनीश सिंह ठाकुर, रायपुर संभागीय संयोजक अजय तिवारी, उमेश मुदलियार तृतीय वर्ग महामंत्री रायगढ़ जावेगें। श्री झा ने इधर देर रात्रि कनिष्ठ प्रशासनिक सेवा संध की रायागढ़ में मैराथन बैठक सम्पन्न हुई। जिसमें समवेत स्वर से सोमवार से पूरे प्रदेश में संध के सभी तहसीलदार, नायब तहसीलदार गिरफ्तारी होने, आरोपियों के लायसेंस निरस्त करने, राजस्व अधिकारियों के लिए पृथक से नियम बनाने, व पूर्ण सुरक्षा प्रदान करने की मांग के लिए कलम बंद हड़ताल करेगें। जिस नामांतरण के नाम से विवाद किया गया, वह न्यायिक प्रक्रिया है। जब तक कार्यवाही नहीं होगी संपूर्ण छत्तीसगढ़ में कोई नामांतरण, बंटवारा, सीमांबन, बटांकन संबंधी राजस्व कार्य राजस्व न्यायालय तहसीलदार, नायब तहसीलदार नहीं करेगें। इसके साथ ही प्रदेश के राज्य प्रशासनिक सेवा के समस्त अधिकारी भी जिसमें प्रदेश के समस्त संयुक्त कलेक्टर, डिप्टी कलेक्टर शामिल है, कनिष्ठ राजस्व सेवा संध के अधिकारियों के आंदोलन का नैतिक समर्थन करने की घोषणा की है।

Editor in chief | Website | + posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button