रायपुर

रायपुर में पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के लिए तैयारियाँ शुरू, छतीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन के प्रतिनिधियों और कलेक्टर-एसएसपी की प्रारंभिक बैठक

हर एंट्री पर रहेगी मेडिकल और फ़ायर ब्रिगेड की व्यवस्था, अन्य व्यवस्थाओं पर भी हुई चर्चा

रायपुर/ट्रैक सिटी न्यूज़। नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडीयम में अगले महीने होने वाले पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के लिए प्रशासनिक स्तर पर तैयारियाँ तेज हो गई है। गुरुवार को छतीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे और एसएसपी प्रशांत अग्रवाल के साथ रेडक्रास भवन में बैठक की। इस प्रारम्भिक बैठक में सुरक्षा के साथ दर्शकों की सुविधाओं का विशेष ध्यान रखते हुए सभी तैयारियां समय पर पूरी करने पर अधिकारियों का विशेष ज़ोर रहा । बैठक में छतीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष बलदेव सिंह भाटिया सहित अपर कलेक्टर एन आर साहू और अडिशनल एस पी जयप्रकाश बडई, कीर्तन राठौर भी मौजूद रहे।
बैठक में पहले अंतर राष्ट्रीय क्रिकेट मैच के लिए सभी ज़रूरी व्यवस्थाओं पर प्रारम्भिक चर्चा की गई। स्टेडियम में उपलब्ध संसाधनों और ज़िला प्रशासन से अपेक्षित सहयोग पर क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारियों ने बात की। स्टेडियम की साफ़ सफ़ाई, कुर्सियों की मरम्मत से लेकर वालंटियर्स और सुरक्षा आदि पर चर्चा की गई। मैच के दौरान सभी एंट्री गेटों पर अग्निशमन और मेडिकल स्टाफ़ के साथ एम्बुलेंस की व्यवस्था रहेगी। स्टेडियम की फ़्लड लाइटस में भी हेलोजन बल्ब की जगह एलईडी लगेगी ।
मैच के दौरान स्टेडियम परिसर के आसपास पार्किंग व्यवस्था के लिए ज़रूरी तैयारियों पर भी बैठक में बात हुई। पार्किंग स्थलों पर पर्याप्त लाईट आदि के साथ सुरक्षा के इंतजाम, स्टेडियम परिसर में सफाई व्यवस्था के लिए पर्याप्त संख्या में सफाई मित्र और अन्य जरूरी मशीन तथा उपकरणों की व्यवस्था,पार्किंग स्थलों के समतलीकरण, विभिन्न रास्तों से आने वाले लोगो और स्टेडियम में दर्शकों की सुविधा के लिए जगह-जगह स्पष्ट साईनेज आदि लगाने पर भी बैठक में चर्चा हुई। कलेक्टर ने क्रिकेट संघ के प्रतिनिधियों को मैच के लिए पर्याप्त संख्या में टिकिट काउंटर बनाने को कहा।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!