रायपुर

विधायक विकास उपाध्याय के क्षेत्र के लोगों ने 30 साल पूर्व सत्यनारायण शर्मा द्वारा बांटे गए पट्टे को याद किया

विकास उपाध्याय क्षेत्र में रोज कर रहे हैं सोनिया गांधी जनसंपर्क यात्रा

 

रायपुर (छत्तीसगढ़)। विधायक विकास उपाध्याय प्रतिदिन अपने क्षेत्र के दौरे पर रहते हैं। परन्तु पिछले कुछ दिनों से जिस जनसंपर्क यात्रा की शुरूआत कर क्षेत्र के बस्तीयों में लोगों के बीच बैठकर दैनिक समस्याओं को लेकर चर्चा कर रहे हैं, उसका उन्होंने सोनिया गांधी जनसंपर्क यात्रा का नाम दे दिया है। इससे क्षेत्र की खासकर महिलायें अधिक से अधिक संख्या में जुट रही हैं और उनकी जो भी समस्याएँ हैं उसे खुलकर विधायक को बता तो रही हैं ही, साथ ही कांग्रेस पार्टी द्वारा वर्षों पूर्व उन पर किये योगदान को भी याद कर उन्हें इस बात के लिए प्रेरित कर रहे हैं कि वे भी अपने कार्यकाल के समय में इस तरह के कार्य कर इतिहास रचें जिसे क्षेत्र के लोग जीवन पर्यंत याद रखें।

 

लोकतंत्र में महिलाओं की भूमिका हर मायने में आगे होते जा रही है। मतदान करने से लेकर क्षेत्र की व्याप्त समस्याओं के निदान हेतु एकजुटता की बात भी आए तो महिलाओं की संख्या ज्यादा दिखाई देती है। विकास उपाध्याय विधायक के तौर पर शुरू से ही महिलाओं द्वारा उठाई गई समस्याओं को लेकर गंभीर रहे हैं। महिलाओं की सक्रियता और उनकी जागरूकता को देखते हुए विकास उपाध्याय ने उनके क्षेत्र में चल रहे जनसंपर्क यात्रा को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से जोड़कर सोनिया गांधी जनसंपर्क यात्रा का नाम दे दिया है। उनके इस नामकरण से महिला वर्ग में जबरदस्त उत्साह देखी जा रही है। आज वे इस यात्रा के तहत् क्षेत्र के कई कालोनी एवं बस्तीयों में जाकर लोगों से बात की। इस दौरान उन्हें चौंकाने वाले प्रसंग सुनने को मिले।

विकास उपाध्याय आज जब खमतराई के सोनिया नगर में नगर की महिला एवं पुरूषों से बैठकर चर्चा कर रहे थे तो लोगों ने उन्हें बताया कि यह जो सोनिया नगर है, जहाँ वे रहते हैं उन घरों का पट्टा आज से 30 साल पहले अविभाजित मध्यप्रदेश में मंत्री रहे सत्यनारायण शर्मा ने दिलवाया था। यह बात सुन विधायक विकास उपाध्याय गर्व से लबालब हो गए और बगैर विलंब किए क्षेत्र के लोगों से कहा कि चलिये आप लोगों को सत्तु भैय्या से भी सीधे बात कराता हूँ और सत्यनारायण शर्मा जी को फोन लगाकर स्पीकर में क्षेत्र के लोगों से बात कराई। यह क्षण वाकई ऐसा था मानो इन लोगों को सत्यनारायण शर्मा जी ने तीन दशक् पहले जीवनदान दे दिया हो। विकास उपाध्याय ने कहा, सत्यनारायण शर्मा जी के योगदान से हम जैसे छोटे कार्यकर्ता आज जनता के बीच सर उठाकर बात करने लायक महसूस करते हैं।

विकास उपाध्याय आज पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में यह जनसंपर्क यात्रा कर कल रात आँधी-तूफान से अव्यवस्थित बिजली तार से लेकर कई घरों में छत के उजड़ जाने का मुआयना किया और मौके से ही बिजली विभाग के अधिकारियों को जहाँ बिजली बंद है या भविष्य में बिजली अवरूद्ध होने की संभावना है वहाँ टीम भेजकर दुरूस्त किया जाये, साथ ही क्षेत्र में कई घरों के छत हवा में उड़ने के समाधान हेतु भी निगम के अधिकारियों को निर्देश दिया।

Editor in chief | Website | + posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button