Uncategorized

सीएम का एक ट्वीट…. और इधर थाने में तस्वीर के साथ बजा राज्य गीत…

 

कोरबा। सूबे के मुखिया ने हर सरकारी दफ्तर में छत्तीसगढ़ महतारी की तस्वीर की अनिवार्यता को लेकर ट्वीट किया तो पुलिस कप्तान भोजराम पटेल ने इसका पालन करने सभी थाना चौकियों को निर्देश दिया। एसपी के निर्देश का पालन करते हुए जिले के बालको थाना में तस्वीर लगाकर राज्यगीत की शुरुवात की गई।

जी हां सूबे के मुखिया के एक ट्वीट पर बालको थाना प्रभारी विजय चेलक ने थाना में छत्तीसगढ़ महतारी की तस्वीर लगाकर राज्य गीत की प्रस्तुति देकर प्रदेश का पहला थाना बन गया है। दरअसल इसके पहले ही छत्तीसगढ़ के आइडियल कहे जाने वाले पुलिस कप्तान भोज राम पटेल ने एसपी ने कहा है कि, “छत्तीसगढ़ राज्य हमारी मां के समान है. ड्यूटी की शुरुआत में ही यदि मां की वंदना की जाए ,तो इससे अच्छी बात क्या होगी. छत्तीसगढ़ का राज्य गीत हमारे राज्य की अस्मिता का प्रतीक तो है ही, साथ ही इसके गायन से बन्धुत्व, प्रेम और छत्तीसगढ़ राज्य के प्रति अगाध श्रद्धा का भाव पैदा होता है.” एसपी ने बताया कि, “कानून व्यवस्था का पालन और अन्य आवश्यक ड्यूटी के दौरान उक्त आदेश प्रभावी नहीं होगा.” इसके पालन में जिले के सभी थाना चौकियों में पहले से ही राज्य गीत के साथ ड्यूटी की शुरुवात हो रही थीं।

 

अब जब सीएम ने ट्वीट कर छत्तीसगढ़ महतारी का तस्वीर लगाने की बात कही तो बालको थाना प्रभारी ने तस्वीर के साथ राज्य गीत गाकर बाजी मार ली है। बता दें कि छत्तीसगढ़ की संस्कृति को सहेजने सीएम की मुहिम अब आम जन का आवाज बन रहा है। सरकार बनते ही ठेठ छत्तीसगढिहा मुख्यमंत्री ने राज्य गीत को कार्यक्रम में शामिल कर जन जन तक संदेश पहुँचाया की जंहा रहते है पहले वंहा की बात होनी चाहिए।

सीएम भूपेश बघेल ने किया था ट्वीट

सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा कि छत्तीसगढ़ का वैभव, संपन्नता हमारे किसानों से है, उनकी खुशहाली में छत्तीसगढ़ महतारी का ही आशीर्वाद है। आगे ट्वीट में कहा कि हमने छत्तीसगढ़ महतारी के चित्र को सभी शासकीय कार्यक्रमों में प्रमुखता से स्थान देने का निर्णय लिया है, जिससे कि हमें हमारी माटी के गौरवशाली इतिहास, संस्कृति का स्मरण हो सके।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!