जांजगीर-चाँपा

कलेक्टर-एसपी ने प्रेस वार्ता में दी मतगणना संबंधी व्यवस्थाओं की जानकारी

प्रातः 8 बजे शुरू होगी मतगणना, सर्वप्रथम डाक मतपत्रों की होगी गणना

 

मतगणना स्थल में बनायी गयी है 3 लेयर सुरक्षा व्यवस्था

मतगणना के परिणाम भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाईट https://rsults.eci.gov.in एवं Voter Helpline App के माध्यम से देखी जा सकती है जानकारी

जांजगीर-चांपा 02 दिसम्बर। विधानसभा निर्वाचन 2023 के मतगणना तैयारियों के संबंध में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी तथा पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल द्वारा मतगणना स्थल (शासकीय पॉलीटेक्निक कालेज जांजगीर) के मीडिया सेंटर में प्रेस ब्रीफिंग कर तैयारी संबंधी जानकारी दिया गया। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने प्रेस प्रतिनिधियों को जानकारी देते हुए बताया कि मतगणना हॉल में प्रातः 8 बजे से मतगणना होगी। सर्वप्रथम प्रत्येक रिटर्रिंग अधिकारी द्वारा डाक मतपत्र की गणना प्रारंभ की जाएगी। डाक मतपत्रों की गणना के लिए वि स क्षे क्र 33 अकलतरा एवं 38 पामगढ़ में 2-2 एवं 34 जांजगीर-चांपा में 3 टेबल निर्धारित किये गये हैं। डाक मतपत्र की गिनती प्रारंभ होने 30 मिनट उपरांत ईव्हीएम में दर्ज मतों की गिनती प्रारंभ की जाएगी। विधानसभा क्षेत्रों में ईव्हीएम में डाले गये मतो की प्रत्येक चरण में 14 टेबलों पर गणना होगी। प्रत्येक विधानसभा के राउंड वार परिणाम की जानकारी प्रातः 8 बजे से https://rsults.eci.gov.in एवं Voter Helpline App के माध्यम से प्राप्त की जा सकती है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतगणना केन्द्र पर मीडिया सेंटर स्थापित किया गया है, जहां मीडिया प्रतिनिधियों को एस्कॉर्ट करने के लिए सहायक संचालक जनसंपर्क की टीम तैनात रहेगी। समय-समय पर निर्धारित प्रवेश द्वारो से मतगणना हॉल का अवलोकन निश्चित सीमा तक छोटी – छोटी संख्या में मीडिया समूहों को ले जाएंगे। उन्होंने बताया कि मतगणना हॉल में किसी भी इलेक्ट्रनिक उपकरण, गुटका, सिगरेट, पानी की बोतल, मोबाईल फोन, ब्लूटुथ, यूएसबी प्रतिबंधित रहेगी।
पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी देते हुए मतगणना परिसर में त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। जहां प्रत्येक स्तर पर पहचान पत्र की जांच उपरांत ही प्रवेश दिया जाएगा। मतगणना केन्द्र के पहले व बाहरी स्तर पर जिला पुलिस बल की तैनाती होगी जहां से 100 मीटर का क्षेत्र पैदल यात्री क्षेत्र होगा। प्रवेश द्वार की बेरिकेडिंग की गयी है। यहां किसी भी वाहन को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। भारत निर्वाचन आयोग या जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा जारी फोटो आईडी कार्ड धारक को ही प्रवेश की अनुमति मिलेगी। दूसरे स्तर पर राज्य सशस्त्र बल की तैनाती होगी प्रवेश के पूर्व प्रत्येक व्यक्ति के पहचान पत्र के आधार पर जांच व तलाशी की जाएगी ताकि कोई भी मोबाईल व अन्य प्रतिबंधित वस्तुओ के साथ प्रवेश न कर सके। तीसरे स्तर में मतगणना हॉल के दरवाजे में सीएपीएफ तैनात रहेगी। अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी व आवश्यक निर्देश दिये गये। इस दौरान अपर कलेक्टर एस पी वैद्य, अपर कलेक्टर श्रीमती लवीना पांडेय, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती निशा नेताम मड़ावी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनी सहित प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!