बलरामपुर

कलेक्टर ने ली समय-सीमा की बैठक। सफलतापूर्वक निर्वाचन संपन्न कराने दिए आवश्यक दिशा-निर्देश।

विशेष पिछड़ी जनजातीय क्षेत्रों में व्यापक रूप से करें मतदाता जागरूकता कार्यक्रम:- कलेक्टर

बलरामपुर(ट्रैक सिटी)/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रिमिजियुस एक्का की अध्यक्षता में लोकसभा निर्वाचन 2024 के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा हेतु संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में बैठक आयोजित की गई। कलेक्टर एक्का ने जिले में लोकसभा निर्वाचन को सफलतापूर्वक संपन्न कराने लिए सभी प्रभारी एवं नोडल अधिकारियों को सौंपे गए दायित्वों के निर्वहन के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

कलेक्टर ने आगामी लोकसभा निर्वाचन के दौरान जिलेे में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए स्वीप अंतर्गत चलाए जा रहे मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के संबंध में विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने जिले के सभी क्षेत्रों के साथ-साथ विशेष रूप से पिछड़ी जनजातीय क्षेत्रों में सघन एवं व्यापक रूप से मतदाता जागरूकता अभियान चलाने के निर्देश दिये। उन्होंने सीमावर्ती क्षेत्रों में बनाए गए चेक पोस्टों के संबंध में संबंधित नोडल अधिकारियों से जानकारी लेते हुए कहा कि लोकसभा निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान अवैध परिवहन या असामाजिक तत्वों के आवाजाही पर नजर रखने के लिए गठित दल पूरी पारदर्शिता के साथ कार्य करें। उन्होंने एफएसटी और एसएसटी दलों को निष्पक्षता से जांच नाकों पर वाहनों की सघन जांच कर नियमानुसार कार्यवाही करने को कहा।

कलेक्टर ने बुजुर्ग एवं दिव्यांग मतदाताओं को होम वोटिंग की सुविधा प्रदान करने हेतु की गई व्यवस्था के संबंध में भी जानकारी ली। उन्होंने मतदान केंद्रों में आवश्यक मूलभूत सुविधाओं की समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने जिले के सभी मतदान केंद्रों में पेयजल, शौचालय, व्हील चेयर सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं को समय से सुनिश्चित करने निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों में मतदाताओं को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो इसका विशेष ध्यान रखा जाए। ग्रीष्मकालीन ऋतु के दृष्टिगत कलेक्टर ने ग्रामीण एवं नगरीय निकायों में पेयजल के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने नगरीय क्षेत्र में प्याऊ की उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

बैठक में अपर कलेक्टर इंद्रजीत बर्मन, उप जिला निर्वाचन अधिकारी अमित श्रीवास्तव, संयुक्त कलेक्टर, अनुविभागीय अधिकारी, डिप्टी कलेक्टर सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!