Mungeli

जनदर्शन: कलेक्टर ने आमजनों की सुनी समस्याएं, गंभीरतापूर्वक निराकरण के दिए निर्देश

कलेक्टर ने अधिकारियों को लगाई फटकार, कहा निराकरण में लेट लतीफी नहीं की जाएगी बर्दाश्त

मुंगेली (ट्रैक सिटी)। जिला कलेक्टोरेट में आज जनदर्शन का आयोजन किया गया। कलेक्टर राहुल देव ने जिले के आमजनों की समस्याओं, मांगो और शिकायतो को बारी-बारी से सुनी और गंभीरतापूर्वक निराकरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। जनदर्शन में ग्राम दामोखार के सुखीराम मरकाम ने धान विक्रय की भुगतान राशि दिलाने, ग्राम निपनिया के ग्रामीणों ने पीएम आवास योजना का लाभ दिलाने, ग्राम देवरी के ग्रामीणों ने पक्की नाली व सीसी रोड निर्माण कराने, ग्राम उमरिया की महेशिया ने शौचालय योजना का लाभ दिलाने, ग्राम डिंडौरी के खेमेश्वरपुरी गोस्वामी ने पेयजल की समस्या से निजात दिलाने, ग्राम विचारपुर के फूलचंद ने अपनी भूमि का सीमांकन कराने, ग्राम चंदली के पंचराम ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना का लाभ दिलाने, एन्ड्रूज वार्ड के बाबूराम साहू ने रकबा में आनलाईन त्रुटि सुधार कराने सहित अन्य आवेदकों ने अपने आवेदन सौंपे। कलेक्टर ने जनदर्शन में प्राप्त विभिन्न आवेदनों सहित राजस्व प्रकरणों के निराकरण में लेट लतीफी पर अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई और निर्धारित समय-सीमा के भीतर नियमानुसार निराकरण करने के निर्देश दिए।

*तीन युवाओं को प्रदान किया अनुकंपा नियुक्ति पत्र*

जनदर्शन में कलेक्टर ने तीन युवाओं को अनुकंपा नियुक्ति पत्र प्रदान किया और उन्हें बधाई दी। उन्होंने उम्मीद जताई की शासन द्वारा दिए गए दायित्वों को ईमानदारी और पूर्ण कर्तव्य निष्ठा के साथ जिम्मेदारीपूर्वक करेंगे। बता दें कि विकासखंड लोरमी अंतर्गत पंचायत सचिव राजकुमार जायसवाल का आकस्मिक निधन होने पर उनके पुत्र सागर जायसवाल, विकासखंड पथरिया अंतर्गत पंचायत सचिव चुम्मन लाल का आकस्मिक निधन होने पर उनके पुत्र सियाराम राजपूत और पंचायत सचिव मत्तुराम मरकाम का आकस्मिक निधन होने पर उनके पुत्र विजय मरकाम को पंचायत सचिव के पद पदस्थ करते हुए नियुक्ति आदेश प्रमाण पत्र प्रदान किया गया।

*कलेक्टर ने की निजी बैंक के द्वारा की गई पहल की सराहना*

जनदर्शन में एक निजी बैंक द्वारा जिले में पदस्थ पंचायत सचिव बिसाउहा यादव का आकस्मिक निधन हो जाने पर उनके पुत्र भानूसिंह यादव को 05 लाख रूपए राशि का चेक प्रदान किया गया। कलेक्टर ने निजी बैंक के इस पहल की सराहना की और कहा कि इससे मृतक के परिजन को आर्थिक रूप से संबल मिलेगा। बैंक अधिकारी ने बताया कि भानुसिंह के पिता का बैंक अकाउंट एक्सिस बैंक में खुला हुआ था। जिसमें किसी भी प्रकार का कोई बीमा नहीं था। लेकिन पंचायत सचिव  बिसाउहा यादव की आकस्मिक निधन जाने की सूचना मिलने पर बैंक द्वारा संवेदनशील पहल करते हुए मृतक के परिजन को 05 लाख रूपए का आर्थिक सहायता राशि प्रदान किया गया है। इस दौरान अपर कलेक्टर विजेन्द्र सिंह पाटले, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती मेनका प्रधान सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!