कोरबा

जिले की जनता का लगातार मिल रहा आशीर्वाद ही मेरी अमूल्य धरोहर – राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री

कोरबा, 12 मार्च (ट्रैक सिटी न्यूज़) “कोरबा की जनता का लगातार मिल रहा आशीर्वाद एवं उनका सहयोग मेरी अमूल्य धरोहर है, जिसे में भुला नहीं सकता हूॅं। मैंने कोरबा के हितों के लिए हमेशा पूरे समर्पण भाव से कार्य किया है तथा यह समर्पण की भावना आगे भी कायम रहेगी, मैं यहॉं के नागरिकबंधुओं के सुख-दुख में सदैव साथ खड़ा रहा हॅूं तथा विश्वास दिलाता हूॅं कि भविष्य में भी जब कभी भी उनके समक्ष कोई समस्या आएगी वे मुझे सदैव अपने साथ खड़ा पाएंगे।”
उक्त कथन प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने वार्ड क्र. 51 सरदार वल्लभभाई पटेलनगर में आयोजित भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान कही। नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा वार्ड क्र. 51 अंतर्गत चौरसिया पोल्ट्री फार्म से प्रधानमंत्री आवासगृहों तक 01 करोड़ 27 लाख रूपये की लागत से आर.सी.सी.नाला का निर्माण किया जाना हैं। इसी प्रकार वार्ड क्र. 51 अंतर्गत चौरसिया पोल्ट्री फार्म से एनटीपीसी प्लांट रोड तक 30 लाख रूपये की लागत से सड़क डामरीकरण का कार्य के साथ-साथ वार्ड क्र. 51 अंतर्गत कबीर भवन के पास 05 लाख रूपये की लागत से सांस्कृतिक मंच का निर्माण भी होना हैं। राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कोरबा लोकसभा क्षेत्र की सांसद श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत की गरिमामयी उपस्थिति में उक्त विकास कार्यो का भूमिपूजन किया।
इस मौके पर कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर राजकिशेर प्रसाद के द्वारा की गई, वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में सभापति श्यामसुंदर सोनी सहित एमआईसी सदस्यगण, पार्षद व एल्डरमेनगण उपस्थित रहे। इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने आगे कहा कि विगत 08 वर्षो के दौरान कोरबा का तेजी के साथ विकास हुआ है, पानी, बिजली आदि की पुरानी व बड़ी समस्याओं को दूर कर उनका दीर्घकालिक समाधान कराया गया है। उन्होने कहा कि विगत 04 वर्षो से प्रदेश में हमारी सरकार है, इन 04 वर्षो के दौरान गरीब, किसान, मजदूर सहित समाज के सभी वर्गो के लिए दर्जनों जनकल्याणकारी योजनाएं क्रियान्वित की गई हैं तथा उनका सफल संचालन किया जा रहा है, इन योजनाओं की बदौलत सभी वर्ग के लोगों की आय में वृद्धि हुई है, उनका आर्थिक स्तर ऊपर उठा है, हमारी सरकार के प्रति लोगों में विश्वास पैदा हुआ है, जहॉं तक कोरबा के विकास की बात है तो कोरबा का सर्वांगीण विकास होकर रहेगा, इसमें कोई अवरोध नहीं आने दिया जाएगा।
व्यापक रूप से हो रहे विकास कार्य
इस अवसर पर कोरबा लोकसभा क्षेत्र की सांसद श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत ने अपने उद्बोधन में कहा कि प्रदेश में जब से हमारी सरकार बनी, जयसिंह अग्रवाल सरकार के मंत्री बने, तब से लगातार कोरबा में व्यापक रूप से विकास कार्य हो रहे हैं, वर्तमान महापौर राजकिशोर प्रसाद के साथ ही पूर्व महापौर श्रीमती रेणु अग्रवाल के कार्यकाल में कोरबा में ऐतिहासिक रूप से विकास कार्य कराएं गए, बरसों की व्याप्त समस्याएं दूर की गई। उन्होने उपस्थित नागरिकों से आग्रह करते हुए कहा कि वे अपनी समस्याएं राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल तक, मुझ तक, महापौर व सभापति तक पहुंचाएं, समस्याओं का अवश्य निराकरण किया जाएगा।
भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान सभापति श्यामसुंदर सोनी के साथ ही एम.आई.सी. सदस्य सुनील पटेल, मस्तुल सिंह कंवर, रोपा तिर्की, एल्डरमेन आशीष अग्रवाल, मनीराम साहू, रूपा मिश्रा, पुरानदास महंत, पूर्व सभापति धुरपाल सिंह कंवर, अंतराम प्रजापति, राजेन्द्र तिवारी, किरण चौरसिया, सुधीर जैन, विनोद अग्रवाल, द्रौपदी तिवारी आदि के साथ अन्य लोग उपस्थित थे।

 

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!