Korba

मनरेगा मजदूरों को 400 रुपए मजदूरी के साथ मिलेगा जीवन बीमा का लाभ

किसान, मजदूर, महिला, बेरोजगारों को कांग्रेस दिलाएगी न्याय : ज्योत्सना महंत

 

Korna,track city. कोरबा लोकसभा की सांसद व प्रत्याशी ज्योत्सना चरणदास महंत ने संसदीय क्षेत्र के विभिन्न गांवों का दौरा व जनसंपर्क किया।
इस दौरान सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत ने कहा कि कांग्रेस ने किसान, मजदूर, महिला, बेरोजगारों को न्याय देने के लिए न्याय पत्र तैयार किया है। देशभर के मनरेगा मजदूरों को 400 रुपए मजदूरी के साथ जीवन बीमा का भी लाभ दिया जाएगा। किसानों को कर्ज माफी के साथ-साथ जीएसटी मुक्त खरीदारी का लाभ मिलेगा और प्राकृतिक आपदा से फसल की नुकसानी पर 30 दिन के भीतर मुआवजा देंगे। महिलाओं को सम्मान स्वरूप 8333 रुपए की राशि हर महिने देने का वादा हमने किया है जो सरकार बनते ही पूरा किया जाएगा जिससे महिलाओं का आर्थिक स्वालंबन होगा और वे एक बड़ी बचत भी कर सकेंगी।
सांसद ने कहा कि जनता महंगाई, बेरोजगारी से त्रस्त है। हमारे बच्चों का भविष्य खतरे में है। किसानों के लाभ की गारंटी नहीं है। मजदूरों को कभी भी काम से निकाल देते हैं, उन्हें काम की गारंटी नहीं है। देश का संविधान खतरे में है। महिलाओं को छत्तीसगढ़ में सरकार बनने के बाद तो 3 महिने तक पैसा ही नहीं दिया गया। कांग्रेस के घोषणा पत्र में युवाओं को 30 लाख नौकरियां, किसानों के लिए एमएसपी की गारंटी, जातिगत जनगणना, इसके आधार पर आरक्षण, आरक्षण से 50 प्रतिशत की सीमा हटाने, अग्निवीर योजना बंद करने का वादा किया गया है।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!