कोरबा

राष्ट्रीय राजमार्ग अंतर्गत भू-अधिग्रहित प्रभावितों के मुआवजा वितरण के लिए गांवों मे होगा शिविर का आयोजन

जिले के 27 गांवों में 30 नवंबर से 21 दिसंबर तक लगेंगे शिविर

 

कोरबा/ट्रैक सिटी न्यूज़। कलेक्टर संजीव झा ने राष्ट्रीय राजमार्ग के अंतर्गत सड़क निर्माण के लिए भू-अधिग्रहित प्रभावित परिवारों को राहत दिलाने के लिए विशेष पहल की है। उन्होने भू-अधिग्रहित प्रभावितों को मुआवजा वितरण के लिए शिविर लगाने के निर्देश दिये है। शिविर के माध्यम से प्रभावितों केे मुआवजा वितरण में आ रही कठिनाईयों को दूर कर सभी प्रभावितों को नियमानुसार मुआवजा प्रदान किया जाएगा। कलेक्टर के निर्देश पश्चात् अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं सक्षम भू-अर्जन अधिकारी कोरबा द्वारा गांववार शिविर का रोस्टर जारी किया गया है। यह शिविर जिले के 27 गांवों में 30 नवंबर से 21 दिसम्बर तक आयोजित किए जाएंगे। शिविर में भारत माला परियोजना अंतर्गत भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 130 ए बिलासपुर-उरगा खण्ड के तहत् तहसील कोरबा, करतला एवं कटघोरा के प्रभावित नागरिकों के मुआवजा वितरण में आ रही दिक्कतों को दूर किया जाएगा। शिविर में प्रभावितों से आवश्यक दस्तावेज जमा लिये जायेंगे। शिविर में हल्का पटवारी, एनएचएआई के अधिकारी सहित मुआवजा वितरण से संबंधित अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहेंगे।
एसडीएम कोरबा ने बताया कि मुआवजा वितरण के लिए शिविर का आयोजन 30 नवंबर को ग्राम चीतापाली में, दो दिसम्बर को बगबुड़ा, 4 दिसम्बर को भैसमा, 6 दिसंबर को जुनवानी, 8 दिसम्बर को तरदा में, 10 दिसंबर को कथरीमाल, 12 दिसंबर को गुमिया और चैनपुर व बिरदा में 15 दिसंबर को शिविर है।
इसी तरह भारत माला परियोजना अंतर्गत भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 149 बी के सरईपाली- उरगा अंतर्गत तहसील कोरबा व करतला अंतर्गत सरईपाली व फरसवानी में 19 दिसंबर को, देवलापाठ , जमनीपाली और पचपेड़ी में 4 दिसंबर को, कोथारी व नवापारा में 8 दिसंबर, नवलपुर व बंजारी में 10 दिसंबर, खरहरी में 6 दिसंबर, पुरैना में 12 दिसंबर, बरपाली में 30 नवंबर, सरगबुंदिया 2 दिसंबर, पहंदा 15 दिसंबर, पताडी में 17 दिसंबर, उरगा में 21 दिसंबर और बरबसपुर व कुरुडीह में 19 दिसंबर को शिविर आयोजित किया गया है। शिविर में शामिल होने वाले भू प्रभावितों को गांववार कोटवार के माध्यम से मुनादी कराकर सूचित किया जा रहा है। ग्रामवार कैंप लगाकर शेष पक्षकारों से दस्तावेज जमा लिया जाएगा।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!