Mungeli

विज्ञान महाविद्यालय में वार्षिकोत्सव का हुआ आयोजन

कड़ी मेहनत और लगन से सफलता मिलेगी : कलेक्टर

मुंगेली (ट्रैक सिटी) । जिले के डाॅ. ज्वाला प्रसाद मिश्र शासकीय विज्ञान महाविद्यालय में आज वार्षिकोत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में कलेक्टर राहुल देव शामिल हुए। कार्यक्रम की शुरूआत माँ सरस्वती की छायाचित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलन एवं माल्यार्पण कर की गई। कलेक्टर ने महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं को वार्षिकोत्सव की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि कड़ी मेहनत और लगन से सफलता जरूर मिलती है। युवा आत्ममंथन कर अपने आपको बेहतर बनाएं, ताकि जीवन में अच्छी ऊचाईयां हासिल कर सकें। उन्होंने कहा हमे जीवन में निराश नहीं होना चाहिए और सफल होने के लिए सतत प्रयास करना चाहिए।

कलेक्टर ने युवाओं को अग्निवीर अंतर्गत थल सेना भर्ती में भाग लेने प्रोत्साहित करते हुए कहा कि यह देश की सेवा करने का सुनहरा अवसर है, इसमें अवश्य भाग लें और देश की रक्षा में अपनी जिम्मेदारी निभाएं। इससे देश की सेवा करने का अवसर मिलेगा, साथ ही अनुशासित रहने की भी सीख मिलेगी। उन्होंने युवाओं को सोशल मीडिया के अधिक उपयोग से बचने और अपने लक्ष्य की ओर ध्यान केन्द्रित करने के लिए प्रेरित किया। अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय के कुलपति आचार्य अरूण दिवाकर नाथ बाजपाई जी ने अपने संबोधन में कलेक्टर राहुल देव को युवाओं के लिए प्रेरणास्त्रोत बताते हुए छात्र-छात्राओं को सीख लेने और अपने भविष्य को उज्जवल बनाने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि युवा अपने भविष्य को संवार कर देश की प्रगति में अपना योगदान दे सकते है, अपनी मिट्टी, गांव तथा देश को बढ़ाने के लिए कार्य करना गर्व की बात है।

इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया और उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के समापन में कलेक्टर एवं कुलपति को मोमेंटो प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस दौरान मुंगेली एसडीएम प्रवीण तिवारी सहित संबंधित अधिकारी, महाविद्यालय के प्राचार्य और बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!