गरियाबंद

विशेष पिछड़ी जनजाति के सदस्यों एवं ग्रामीणों ने लिया शत प्रतिशत मतदान का लिया संकल्प

विशेष पिछड़ी जन स्व सहायता समूह की दीदियों ने मानव श्रृंखला बनाकर एवं तख्तियों में नारा लिखकर मतदान करने का दिया संदेश
ग्राम तुहामेटा में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन
कलेक्टर दीपक अग्रवाल ने ग्रामीणों से मतदान करने की अपील की

गरियाबंद/ आगामी लोकसभा निर्वाचन के मद्देनजर जिले में विभिन्न प्रकार के मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। साथ ही विशेष पिछड़ी जनजाति के सदस्यों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए भी प्रोत्साहित किया जा रहा है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक कुमार अग्रवाल एवं जिला पंचायत सीईओ व स्वीप के नोडल अधिकारी श्रीमती रीता यादव ने आज विकासखंड मैनपुर के ग्राम तुहामेटा में चुनाव का पर्व-देश का गर्व मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में गांव के विशेष पिछड़ी जनजाति के सदस्यों ने भाग लेकर शत प्रतिशत मतदान का संकल्प लिया। साथ ही समाज के सभी सदस्यों को निर्वाचन में भाग लेने के लिए प्रेरित करने का आह्वान किया। इस दौरान महिला स्व सहायता समूह के दीदियों एवं ग्रामीणजनों ने मतदाता जागरूकता संकल्प गरियाबंद का आकर्षक रंगोली तैयार कर मानव श्रृंखला निर्माण किया। साथ ही मतदाता जागरूकता के बैनर, पोस्टर के माध्यम से ग्रामीणों को शत प्रतिशत मतदान के लिए जागरूक किया।
कलेक्टर श्री अग्रवाल ने विशेष पिछड़ी जनजाति के सदस्यों और ग्रामीणों को आगामी लोकसभा निर्वाचन में अपने मताधिकार का उपयोग करने और लोकतंत्र में अपना योगदान देने की शपथ दिलाई। लोगों ने निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति एवं समुदाय से प्रभावित हुए बिना निर्वाचन में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ ली। ग्रामीणों ने मतदाता जागरूकता से संबंधित नारे ‘छोड़ के अपने सारे काम- पहले चलो करे मतदान, ‘नागरिकों की है पहचान, सबसे पहले मत का दान’, ‘सबका यह अरमान है, करना सब मतदान है’, ‘आओ मिलकर अलख जगाएं शत प्रतिशत मतदान कराएं’ लिखे तख्तियों के माध्यम से लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने का संदेश दिया।
इसके अलावा कलेक्टर ने शासकीय बोईरगांव के मतदान केन्द्र क्रमांक 109 का अवलोकन किया। उन्होंने अधिकारियों को मतदान केन्द्र पर मतदान के दिन आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। अधिकारियों ने बताया कि यहां कुल 679 मतदाता है। जिसमें 342 पुरूष मतदाता व 337 महिला मतदाता शामिल है। श्री अग्रवाल ने ग्राम छिंदौला एवं कन्हारपारा (पथर्री) में प्रगतिरत निर्माण कार्यो का भी जायजा लिया और लोगों से निर्माण कार्यो को गुणवत्तापूर्वक निर्धारित समय पर पूरा करने को कहा।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!