गरियाबंद

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में स्वास्थ्य दल ने लिया शत-प्रतिशत मतदान करने का संकल्प।

गरियाबंद (ट्रैक सिटी)/ लोकतंत्र के उत्सव में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जनसामान्य में जागरूकता लाने के लिए स्वीप अंतर्गत विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक अग्रवाल के मार्गदर्शन में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम स्वीप अंतर्गत जिले के मतदाताओं को जागरूक करने का कार्य निरंतर किया जा रहा है। इसके लिए गठित स्वीप टीम द्वारा विभिन्न स्थानों पर जाकर मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसी तारत्मय में जिले में प्रतिदिन मतदाता जागरूकता संबंधित कार्यक्रम का आयोजन जिला पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी श्रीमती रीता यादव के मार्गदर्शन में लगातार किया जा रहा है। इसी कड़ी में जिले के विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों में मतदाता शपथ

कार्यक्रम आयोजन किया गया। स्वास्थ्य अधिकारी एवं कर्मचारियों सहित मरीज़ों ने आगामी लोकसभा चुनाव में आवश्यक रूप से मतदान करने शपथ ग्रहण किया।

इसी तरह जिले में लगातार मतदाताओं को मतदान करने जागरूक किया जा रहा है। रैली के माध्यम से घर-घर जाकर लोगों को मतदान करने निमंत्रण दे रहे हैं। रैली में शत-प्रतिशत मतदान की ओर नारा देकर मतदान के दिन मतदान केन्द्र पहुंचकर वोट अवश्य करने प्रेरित किया जा रहा है। साथ ही सभी छात्रों को शत-प्रतिशत मतदान के लिए अपने परिवार के लोगों, रिश्तेदारों, मित्रों, परिचितों को भी मतदान करने प्रेरित करने का आह्वान किया जा रहा है। इसके साथ ही मतदाताओं को मतदान करने शपथ भी दिलाई जा रही है। साथ ही गरियाबंद जिले विभिन्न स्थानों में जहां लोगों की आवाजही होती है, ऐसे स्थानों पर लोगों को जागरूक करने के लिए 26 अप्रैल को मतदान अवश्य करने का स्टीकर चस्पा किया जा रहा है। ताकि लोग प्रेरित होकर अपने मताधिकार का प्रयोग अधिक से अधिक करें।

 

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!