कोरबा

कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने निगम आयुक्त उतरे सड़क पर

मास्क लगाने व कोविड प्रोटोकाल का पालन करने लोगों से किया आग्रह, निगम अमले को निरंतर एलर्ट रहने के दिए निर्देश

कोरबा/ट्रैक सीजी – कोरोना संक्रमण के प्रति लोगों को जागरूक करने आज आयुक्त कुलदीप शर्मा निगम अधिकारियों की टीम के साथ सड़क पर उतरे, उन्होने आवाजाही करने वाले लोगों से मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग व कोविड प्रोटोकाल का पालन करने का आग्रह किया तथा कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने में प्रशासन का सहयोग करने की अपील की। उन्होने नगर निगम के अधिकारी कर्मचारियों एवं मैदानी अमले को निरंतर एलर्ट रहने व लोगों को समझाईश देने के निर्देश दिए।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण तथा लोगों द्वारा इसे गंभीरता से न लेने, मास्क न लगाने व कोविड प्रोटोकाल का पालन न करने की स्थिति के मद्देनजर आज आयुक्त कुलदीप शर्मा लोगों को जागरूक करने व समझाईश देने स्वयं सड़क पर उतरें। उन्होने कोरबा शहर के प्रमुख मार्गो, सार्वजनिक स्थानों, चौक-चौराहों, बस्तियों आदि का अधिकारियों के साथ भ्रमण कर लोगों से अनिवार्य रूप से मास्क लगाने, भीड़भाड वाली़ जगहों से दूर रहने, सोशल डिस्टेंसिंग व कोविड प्रोटोकाल का पालन करने का आग्रह किया। आयुक्त श्री शर्मा ने निगम द्वारा सार्वजनिक स्थानों, बाजारों, व्यवसायिक व आवासीय क्षेत्रों में किए जा रहे सेनेटाईजेशन कार्य का भी अवलोकन किया एवं अधिकारियों को निर्देश दिए कि सेनेटाईजेशन का कार्य निरंतर जारी रखें। मुनादी के माध्यम से लोगों को जागरूक करने हेतु किए जा रहे मुनादी कार्य को देखा तथा वार्ड, बस्तियों व अदरूनी क्षेत्रों में भी निरंतर मुनादी कराए जाने के निर्देश अधिकारियों के दिए।

कन्टेंनमेंट जोन का निरीक्षण- आयुक्त श्री शर्मा ने वार्ड क्र. 06 कोविड कन्टेनमेंट जोन का निरीक्षण किया। उन्होने संबंधित लोगों से आग्रह किया कि वे होम आईसोलेशन के नियमों का पालन करें, होम आईसोलेट अवधि में अपने आवास से बाहर न जाएं तथा परिवार के सदस्यों के साथ आवश्यक दूरी बनाकर रखें।

सफाई कार्य में लापरवाही, 10 हजार रू.अर्थदण्ड- भ्रमण के दौरान आयुक्त कुलदीप शर्मा ने कोसाबाड़ी निहारिका, घंटाघर,बुधवारी,सी.एस.ई.बी.चौक, टी.पी.नगर क्षेत्र, पावर हाउस रोड, पुराने कोरबा शहर, सीतामणी आदि क्षेत्रों में साफ-सफाई कार्यो का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान वार्ड क्र. 08 सीतामणी क्षेत्र में सफाई कार्यो में लापरवाही परिलक्षित होने एवं निर्धारित मापदण्डों के अनुरूप सफाई कार्य न किए जाने को गंभीरता से लेते हुए उन्होने सफाई ठेकेदार को फटकार लगाई तथा 10 हजार रूपये का अर्थदण्ड ठेकेदार पर लगाए जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

निर्माण कार्यो का निरीक्षण- इस मौके पर आयुक्त श्री शर्मा ने निगम के प्रस्तावित व प्रगतिरत निर्माण कार्य स्थलों का भी निरीक्षण किया, उन्होने सीतामणी चौक में शेड निर्माण कार्य स्थल का अवलोकन करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। वार्ड क्र. 06 में निगम द्वारा भवन मरम्मत का कार्य कराया जा रहा है, आयुक्त श्री शर्मा ने कार्य स्थल पर पहुंचकर प्रगतिरत कार्य का निरीक्षण किया, कार्य की गुणवत्ता को देखा तथा पूरी गुणवत्ता के साथ कार्य संपादन करते हुए समयसीमा में कार्य को पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!