जांजगीर-चाँपा

तीसरी लहर अभी खत्म नहीं, कोविड अनुकूल व्यवहार जरूरी – कलेक्टर,

कोविड एप्रोप्रिएट व्यवहार के प्रति जागरूकता रैली रवाना,

 

जांजगीर-चांपा/ कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने कहा कि हमारी कोविड के प्रति जागरूकता का स्तर दूसरी

की अपेक्षा बेहतर रहा, यही कारण है कि तीसरी लहर ने हमें कम क्षति पहुंचाई। उन्होंने कहा कि तीसरी लहर अभी समाप्त नही हुई है। इसलिए हम सबको कोविड अनुकूल व्यवहार का कड़ाई से पालन करना होगा।

 

वे कल कलेक्टर कार्यालय प्रांगण में कोविड अनुकूल व्यवहार जागरूकता रैली को संबोधित कर रहे थे।
जागरूकता रैली में शामिल नेहरू युवा केन्द्र,स्काउड गाईड के छात्रों द्वारा कोविड अनुकूल व्यवहार के लिए निकाली जा रही जागरूकता रैली की प्रशंसा करते हुए कलेक्टर ने कहा कि वे रैली के माध्यम से आम लोगों को कोविड प्रोटोकाल का पालन कराने- दो गज की शारीरिक दूरी, मास्क का उपयोग, हाथों की स्वच्छता भीड़ से दूर रहने, अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकलने,कोविड के लक्षण दिखने पर टेस्ट कराने, प्रेरित करने सफल होंगे।
कलेक्टर ने छात्रों से कहा कि वे ऐसे 15 वर्ष के ऊपर के युवा जो अब तक कोविड का टीका नही लगवाएं है, उन्हे शीघ्र टीकाकरण के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि सामाजिक स्वास्थ्य के मद्देनजर नेहरू युवा केन्द्र और स्काउट गाइड के उत्साही छात्र सकारात्मक स्वास्थ्य संदेश लेकर जा रहे हैं। उन्होंने आशा ब्यक्त करते हुए कहा कि उनका संदेश जिले के सभी लेागों तक पहुंचेगा और आम जनता अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होंगे, स्वस्थ जांजगीर जिले के निर्माण में सहभागी बनेंगे।

बुधवार को कलेक्टर कार्यालय से निकली जागरूकता रैली जांजगीर-नैला नगर पालिका क्षेत्र के बीटीआई चौक, कचहरी चौक रेवले स्टेशन नैला, नया बस स्टैण्ड, चांपा रेलवे स्टेशन तक जाकर आम लोगों को कोविड एप्रोप्रिएट व्यवहार के लिए प्रेरित किया। छात्रों की यह जागरूकता रैली जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में आगामी 1 माह तक निकाली जाएगी।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एस आर बंजारे, डीपीएम विभा टोप्पो, डीएमसी दिव्या राजपूत सहित स्वास्थ्य विभाग, कलेक्टोरेट के अधिकारी, कर्मचारी, मीडिया प्रतिनिधि उपस्थित थे।

+ posts
Back to top button
error: Content is protected !!