कोरबा

राष्ट्रीय मतदाता दिवस: कलेक्टर संजीव झा ने लोकतांत्रिक कर्तव्यों के पालन व मताधिकार का प्रयोग करने दिलाई शपथ

शासकीय मिनीमाता कन्या महाविद्यालय में जिला स्तरीय राष्ट्रीय मतदाता दिवस कार्यक्रम आयोजित

नवीन युवा मतदाताओं को वोटर आईडी कार्ड का किया गया वितरण

मतदाता जागरूकता व निर्वाचन गतिविधियों में उत्कृष्ट कार्य के लिए कर्मचारी किए गए सम्मानित

कोरबा 25 जनवरी (ट्रैक सिटी न्यूज़) शासकीय मिनीमाता कन्या महाविद्यालय में 13 वां जिला स्तरीय राष्ट्रीय मतदाता दिवस कार्यक्रम वोटिंग बेमिसाल है। मैं अवश्य वोट देता हूंष् की थीम पर आयोजित किया गया। जिसमें कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव झा मुख्य अतिथि रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने की।


इस अवसर पर कलेक्टर संजीव झा ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों अधिकारी एवं कर्मचारियों महाविद्यालय के प्राध्यापक व नए मतदाता छात्र छात्राओं को निष्ठापूर्वक शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को बनाए रखने और लोकतांत्रिक कर्तव्यों के पालन की शपथ दिलाई। इस दौरान सभी ने लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखते हुए स्वतंत्र निष्पक्ष एवं निर्भीक होकर धर्म वर्ग जाति समुदाय भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ ली।


कलेक्टर संजीव झा एवं अन्य अतिथियों ने कार्यक्रम में उपस्थित महाविद्यालय के नवीन युवा मतदाताओं को वोटर आईडी कार्ड का वितरण किया और आगामी निर्वाचन में मतदान के लिए प्रेरित किया। राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में कलेक्टर संजीव झा ने लोगों से कहा कि प्रत्येक मतदाताओं को अपने लोकतांत्रिक कर्तव्यों का पालन करने के लिए अनिवार्य रूप से मतदान करना चाहिए। कॉलेज की छात्राओं को वोटिंग के लिए जागरूक करने के साथ ही कलेक्टर श्री झा ने उन्हें लक्ष्य निर्धारित कर लगन के साथ पढ़ाई करने के लिए भी प्रेरित किया। कलेक्टर श्री झा ने कहा कि यह निर्वाचन का वर्ष है इसे देखते हुए भी मतदाताओं को जागरूक करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि 1 जनवरी 2023 को वोटर लिस्ट का प्रकाशन किया गया है। लेकिन इसमें किसी कारण से छूट गए योग्य मतदाताओं के नाम जोड़ने के लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं ताकि वे लोकतांत्रिक प्रक्रिया का हिस्सा बन सकें। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने भी उपस्थित लोगों को अनिवार्य रूप से मतदान प्रक्रिया में हिस्सा लेकर अपने मत का प्रयोग करने कहा। इस अवसर पर मिनीमाता महाविद्यालय स्वीप टीम की छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया। कोरबा जिला को स्वीप कार्ययोजना के तहत मतदाता जागरूकता के साथ ही निर्वाचन गतिविधियों में उत्कृष्ट कार्य के लिए अधिकारी एवं कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र शील्ड व पुरस्कार राशि का चेक प्रदान कर सम्मानित किया गया।कार्यक्रम में बीएलओ, प्राध्यापक नोडल अधिकारी केंपस एम्बेसडर एवं मतदाताओं को प्रशस्ति पत्र देकर भी सम्मानित किया गया। छात्राओं की ओर से लोगों को वोटिंग के लिए जागरूक करने महाविद्यालय परिसर में आकर्षक रंगोली भी बनाई गई थी। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में अपर कलेक्टर कोरबा प्रदीप कुमार साहू अपर कलेक्टर कटघोरा विजेंद्र सिंह पाटले जिला पंचायत के सीईओ नूतन सिंह कंवर नगर निगम के आयुक्त प्रभाकर पांडेय उपस्थित रहे। साथ ही कार्यक्रम में डिप्टी कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार खांडे एसडीएम कोरबा श्रीमती सीमा पात्रे स्वीप नोडल अधिकारी श्रीमती साधना खरे मिनीमाता कॉलेज के प्राचार्य राजेंद्र सिंह व अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!