धरसींवा

विधायक अनिता योगेंद्र शर्मा ने सामूहिक विवाह में शामिल होकर नवविवाहित जोड़ों को दिया आशीर्वाद,

विवाह को लेकर समाज के लिए विधायक ने दिया बड़ा सन्देश,

रायपुर/ट्रैक सिटी-रविवार को  राजधानी के धरसीवां विधायक अनिता योगेंद्र शर्मा ने महिला एवं बाल विकास विभाग के द्वारा 11 नव विवाहित जोड़ों का मुख्यमंत्री कन्या विवाह समारोह ग्राम पंचायत माठ में शुरूआत की।
इस अवसर में धरसीवा विधायक अनिता योगेन्द्र शर्मा ने सभी नव-दम्पत्तियों को आशीर्वाद और उनके सुखमय जीवन के लिए शुभकामनाएं देकर समाज के लिए एक संदेश दिया विधायक ने कहा निश्चित ही विभाग द्वारा गरीब परिवारों के बेटियों के विवाह में होने वाली आर्थिक कठिनाइयों एवं फिजूलखर्ची को रोकने तथा सादगीपूर्ण विवाहों को बढ़ावा देने,सामाजिक स्थिति में सुधार लाने,सामूहिक विवाहों को प्रोत्साहित करने तथा विवाह में दहेज के लेनदेन और बाल विवाह की रोकथाम के उद्देश्य से मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना का संचालन किया जा रहा है । जिसका लाभ मिल रहा हैं और आगे भी लगातार सरकार प्रयासरत हैं,लेकिन हमारी आप की समाज की जिम्मेदारी भी बनती है कि विवाह में दहेज फिजूलखर्ची पर खुद रोक लगाने की ।जबतक हम,आप ,समाज इसे लेकर जागरूक नही होंगे इस देश मे दहेजप्रथा खत्म नहीं होगी। दहेज के कारण बहन बेंटियो में साथ अत्याचार आये दिन होता रहता है जिसे रोकने के लिए हमे आप को जागरूक होने की जरूरत है।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से जनपद पंचायत अध्यक्ष सुमन देवब्रत नायक ,जिला पंचायत सदस्य सोना वर्मा, जिला ग्रामीण अध्यक्ष उधोराम वर्मा, ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष सौरभ मिश्रा,अरविंद देवांगन, अश्वनी वर्मा, लोकेश्वरी वर्मा,सरपंच सुरेंद्र गेंद्रे परियोजना अधिकारी अमित सिन्हा, सहित समस्त महिला बाल विकास विभाग के अधिकारी कर्मचारी और भारी संख्या में घराती बाराती उपस्थित रहे।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!