कोरबा

श्री धन्वंतरी योजना

कोरबा में दवाओं की खरीदी पर लोगों को हुई़ 65 लाख 90 हजार रूपये की बचत

श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर में अब तक बेची गई 53 लाख 94 हजार रूपये की दवाएं,
80 हजार से अधिक लोगों ने श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर्स से खरीदी दवा
दवा खरीदने हेतु आने वाले लोग कर रहे योजना की प्रशंसा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति जता रहे आभार 

कोरबा/ट्रैक सिटी न्यूज – मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा लोगों को आधे से कम कीमत पर दवाएं उपलब्ध कराने हेतु कियान्वित की गई श्री धन्वंतरी योजना के तहत खोले गए श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर्स से दवाओं की खरीदी पर लोगों केा अब तक 65 लाख 90 हजार रूपये से अधिक की बचत हुई है, इन स्टोर्स में अब तक 53 लाख 94 हजार रूपये की दवाएं बेची गई तथा 80 से अधिक लोगों ने आधे से कम कीमत पर दवा खरीदकर योजना का लाभ उठाया तथा दवाओं में होने वाले खर्च में बचत की। श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टेार में दवा खरीदने हेतु पहुंचने वाले लोग खुले दिल से योजना की प्रशंसा कर रहे हैं तथा इस जनकल्याणकारी योजना के क्रियान्वयन के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति आभार जता रहे हैं।

मरीजों को सस्ती दर पर गुणवत्तायुक्त दवाईयाँ उपलब्ध कराने के लिए राज्य शासन द्वारा क्रियान्वित की गई श्री धन्वंतरी योजना आमजन के बीच तेजी से लोकप्रिय हो रही है। यहाँ उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी लोगों, विशेष कर गरीब व कमजोर माली हालत वाले बीमार लोगों को अच्छी दवाईयाँ आधे से भी कम कीमत में उपलब्ध कराने के लिए श्री धन्वंतरी योजना क्रियान्वित की है, जिसके तहत छत्तीसगढ़ राज्य के अन्य जिलों के साथ-साथ कोरबा जिले के नगरीय निकाय क्षेत्रों में श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर संचालित किए जा रहे है, इन दवा दुकानों में दवाओं की खरीदी पर 55 प्रतिशत से भी अधिक की छूट लोगों को मिल रही है, इसके साथ ही सर्जिकल आयटम व हर्बल प्रोडक्ट भी रियायती दरों पर मिल रहे है। श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर में दवाईयाँ सस्ती होने व आधे से भी कम कीमत में मिलने के कारण मरीज एवं उनके परिजन इन दुकानों से दवा खरीदने में खास रूचि दिखा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर दवा दुकानों में पहुंचने वाले नागरिक योजना की खुले दिल से तारीफ करते हुए योजना के क्रियान्वयन के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति आभार जता रहे हैं। यहाँ यह उल्लेखनीय है कि कोरबा के  श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर्स में 53 लाख 94 हजार रूपये की दवाएं लोगों को आधे से कम कीमत पर बेची गई हैं, जिसमें उन्हें  65 लाख 90 हजार रूपये की बचत दवाओं की खरीदी पर हो चुकी है।
आपका आभार मुख्यमंत्री जी – नगर निगम कोरबा के वार्ड क्र. 21 बुधवारी बस्ती की रहने वाली श्रीमती सावित्री देवांगन दवा खरीदने हेतु श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर पहुंची हुई थी, उन्होने बताया कि मैं अपना इलाज कराने जिला अस्पताल गई थी, मैंने डाक्टर से पर्ची लिखवाई तथा दवा खरीदने कोसाबाड़ी चौक स्थित श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर आई हूॅं, यहॉं पर मुझे आधे से भी कम कीमत पर दवा मिली है, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यह बहुत अच्छी योजना चलाई है, इसमें हम जैसे आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए बड़ी राहत मिली है, मैं मुख्यमंत्री जी की बहुत-बहुत  आभारी हूॅं, उन्हें धन्यवाद देती हूॅं।
दवाओं में हो रही बड़ी बचत – नगर निगम केारबा के वार्ड क्र. 32 आई.टी.आई. रामपुर के रहने वाले मोहम्मद परवेज अंसारी भी अपने बच्चे व पत्नी के साथ श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर दवा खरीदने के लिए आए हुए थे, उन्होने बताया कि मेरी बेटे का स्वास्थ्य ठीक नहीं है, उसे डॉक्टर को दिखाया है, यहॉं पर दवा लेने आया हूॅं, दवा मुझे  आधे से कम कीमत पर मिली है, उन्होने आगे कहा कि जब से यह मेडिकल स्टोर खुला है, मैं हमेशा यही से दवा खरीदता हूॅं, जिस पर मुझे आधे से कम कीमत देनी पड़ती है तथा दवाओं पर बड़ी बचत होती है,यह बहुत ही अच्छी योजना है, इसके लिए मैं प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बहुत-बहुत धन्यवाद देता हूॅं।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!