राजनांदगांव

होटल रैलिस में हुक्के की रेल मालिक को भेजो जेल – जनता कांग्रेस

भूपेश सरकार को ठेंगा दिखाता होटल मालिक -नवीन अग्रवाल

 

राजनादगांव। जनता कांग्रेस के प्रदेश महासचिव और कोर कमेटी सदस्य नवीन अग्रवाल ने आज पुलिस अधीक्षक के नाम डीएसपी दिलीप सिसोदिया को ज्ञापन के साथ हुक्का बार संशोधन विधेयक की प्रति देकर होटल रैलिस में हुक्का बार संचालन करने वाले होटल मालिक को जेल भेजने की मांग की है।

नवीन अग्रवाल ने कहा जिले में जिस प्रकार पुलीस विभाग द्वारा नशे के अवैध व्यापार,जुआ, सट्टा के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है जो की कबीले तारीफ है। इसके लिए पुलिस अधीक्षक को गुलदस्ता भेंट कर साधुवाद दिया,और कहा की छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में
हुक्का बार पर रोक के लिए विधानसभा के शीतकालीन सत्र में सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पादन विधेयक में संशोधन किया गया था।

जिसमे कोई भी व्यक्ति स्वयं या किसी अन्य व्यक्ति की ओर से कोई हुक्का बार नहीं खोलेगा या हुक्का बार नहीं चलाएगा। होटल,लॉज या भोजनालय सहित किसी भी स्थान पर ग्राहकों को हुक्का नहीं देगा।

कानून में प्रतिबंध का उल्लंघन करने वालों को कम से कम एक वर्ष और अधिकतम तीन वर्ष तक की सजा हो सकती है। इसी तरह 50 हजार रुपये जुर्माना तक हो सकता है। जुर्माना की राशि 10 हजार से कम नहीं की जा सकती।

विधेयक में कहा गया है कि कोई भी व्यक्ति किसी भी सामुदायिक हुक्का बार में हुक्का या नरगिल (गड़गड़ा) के माध्यम से से धूम्रपान नहीं करेगा। ऐसा करते पकड़े जाने पर अधिकतम पांच हजार रुपये तक जुर्माना की सजा होगी।

जब प्रदेश की सरकार ऐसे कानून लाती है तो संस्कारधानी शहर में हुक्का बार संचालन करने वाले होटल मालिक को जेल होनी चाहिए यदि ऐसा नहीं हुआ तो जनता कांग्रेस सड़क पर आंदोलन करेगी ज्ञापन सौंपते वक्त शहर ज़िलाध्यक्ष शमशूल आलम युवा लोकसभा अध्यक्ष अमर गोस्वामी कमल मंडले गिरधर पटेल बड़ू यादव समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे

Editor in chief | Website | + posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button