Uncategorized

कलेक्टर ने बाग के हमले में हुए घायलों से की मुलाकात एवं स्वास्थ्य अमला को बेहतर उपचार के दिए निर्देश

पुलिस विभाग, वन विभाग और राजस्व के मैदानी अमले को लोगों के सुरक्षा के मद्देनजर विशेष दिशा निर्देश दिए

कुदरगढ़ महोत्सव में 27 मार्च को आयोजित होने वाले संध्याकालीन संस्कृतिक कार्यक्रम किए गए स्थगित

ट्रैक सिटी न्यूज़। सूरजपुर के विकासखंड ओड़गी के ग्राम कालामंजन में बाघ ने तीन ग्रामीणों पर हमला कर दिया था। घायलों को प्राथमिक उपचार देते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ओड़गी से जिला चिकित्सालय सूरजपुर रिफर कर दिया गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ओड़गी में एक व्यक्ति समय लाल की मृत्यु हो गई। दो घायलों को जिला अस्पताल सूरजपुर में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है घायल मरीजों को देखने के लिए  कलेक्टर सुश्री इफ्फत आरा जिला अस्पताल पहुंची और घायलों को बेहतर स्वास्थ सुविधा देने हेतु स्वास्थ्य अमला को निर्देशित किया। कलेक्टर ने कैलाश पिता बालसाय स्थिति सामान्य  नहीं होने की स्थिति को देखते हुए उसे अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज रेफर करने के निर्देश दिए। जहां उनकी भी उपचार के दौरान मृत्यु हो गई। कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आरएस सिंह, सिविल सर्जन अस्पताल अधीक्षक डॉक्टर आरके त्रिपाठी को घायलों का बेहतर चिकित्सा सुविधा देने हेतु निर्देशित किया।
ओड़गी वन परिक्षेत्र कालामंजन जंगल में बाघ ने तीन ग्रामीणों पर जानलेवा हमला कर दिया, जहा एक ग्रामीण की अस्पताल में मौके पर मौत हो गई। वही दो घायलों का जिला अस्पताल में ईलाज जारी है। तीनो ग्रामीण जंगल में जलावन लकड़ी लेने गए हुए थे। गौरतलब है की ओड़गी ब्लॉक के प्राचीन कुदरगढ़ देवी धाम में कुदरगढ़ महोत्सव और मेले का अयोजन किया गया है।  कलेक्टर इफ्फत आरा ने घायलो से मुलाकात कर डॉक्टरों से चर्चा किए। उन्होंने पुलिस विभाग, वन विभाग और राजस्व के मैदानी अमलो को लोगों के सुरक्षा के मद्देनजर विशेष दिशा निर्देश दिए है। वही काला मांजन इलाके को सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस और वन अमले के द्वारा घेराबंदी किया गया है, जहा वाइल्ड लाइफ की टीम मौके पर पहुंचने के बाद बाघ को रेस्क्यु कर जंगल के अंदरूनी इलाके में पहुंचाया जाएगा।
स्थिति की गंभीरता को देखते हुए  चल रहे कुदरगढ़ महोत्सव के 27 मार्च को आयोजित होने वाले संध्याकालीन संस्कृतिक कार्यक्रम ओड़गी क्षेत्र के ग्राम कालामंजन में बाघ की मौजूदगी होने के कारण स्थगित कर दिया गया है, तथा सभी को सूचित किया गया है कि क्षेत्र में स्वयं सावधान रहें और दूसरे को भी सावधान रहने अवगत कराएं।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!