जांजगीर-चाँपा

ग्राम कटनई में स्वीप के तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन

 

कलेक्टर ने मतदाताओं को मताधिकार का उपयोग कर लोकतंत्रात्मक प्रणाली में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने किया प्रेरित

कलेक्टर ने कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं को दिए कैरियर पर आधारित टिप्स

कलेक्टर ने किया बरगद, पीपल और नीम का पौधरोपण

जांजगीर-चांपा,22 सितंबर (ट्रैक सिटी) भारत निर्वाचन आयोग एवं छत्तीसगढ़ मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रायपुर के निर्देशानुसार एवं कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी के निर्देशन में जिले में शतप्रतिशत मतदान और मताधिकार के प्रति लोगो को जागरूक करने के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत आज विधानसभा अकलतरा के ग्राम पंचायत कटनई के स्व. जीडी दीवान शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचिकीय सहभागिता स्वीप के तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने कहा कि मतदान लोकतंत्र का मूल आधार है। उन्होंने मतदाताओं को मताधिकार का उपयोग कर लोकतंत्रात्मक प्रणाली में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने प्रेरित किया। कलेक्टर ने उपस्थित युवा मतदाता, छात्र-छात्राओं, महिला-पुरुष और स्व-सहायता समूह की महिलाएं सहित उपस्थित सभी मतदाताओं को मतदान के महत्व के बारे में बताया। कलेक्टर ने सभी मतदाताओं को लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाये रखने तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलाई। उन्होंने सभी मतदाताओं से उन्हें अपने परिवार एवं आस-पास के लोगो को शतप्रतिशत मतदान करने के लिए प्रोत्साहित करने कहा।

इसके साथ ही कार्यक्रम में कलेक्टर ने छात्र-छात्राओं सहित युवाओं को कैरियर पर आधारित टिप्स दिए।
इस दौरान राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा पर्यावरण संवर्धन एवं संरक्षण हेतु आजादी के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में अमृत वाटिका निर्माण हेतु वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कलेक्टर ने बरगद, पीपल और नीम का पौधरोपण किया। कलेक्टर ने पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने उपस्थित जनप्रतिनिधि, छात्र-छात्राएं, स्व-सहायता समूहों की महिलाओं से अधिक से अधिक संख्या में वृक्षारोपण करने एवं उसका संरक्षण करने की अपील की।

इस अवसर पर स्वीप नोडल अधिकारी डॉ राहुल आराध्य राहुल कुमार, एसडीएम अकलतरा विक्रांत अंचल, प्रोफेसर बी के पटेल, सरपंच केवल प्रसाद भारद्वाज सहित शिक्षकगण, विद्यार्थी और ग्रामीणजन उपस्थित थे।

+ posts
Back to top button
error: Content is protected !!