Uncategorized

छत्तीसगढ़ कराते संघ के अध्यक्ष के उपर आदिवासी बालिका खिलाडियों ने लगाया मानसिक प्रताड़ना का आरोप.. कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन

ट्रैक सिटी न्यूज़। ज्ञात हो कि पिछले माह कराते एसोसिएशन ऑफ़ छत्तीसगढ़ के महासचिव अविनाश सेठी और कोषाध्यक्ष खेत्रो महानंद के इस्तीफ़ा देने के बाद से संघ के अध्यक्ष सुशिल चंद्रा की मनमानी संघ में चल रही हैं संघ के नियमो की धज्जियाँ उड़ाते हुए अपने मन से नियम बना कर अपने करीबियों को मनमानी नियुक्ति फर्जी तरीके से दे रहे हैं। उन्हें ना तो संघ के उद्देश्य का पता हैं ना ही नियमावली कि जो उनकी बात माने वह संघ में रहेगा अन्यथा बात ना मानने वाले उन सभी को बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा। कोच एवं उसके उत्कृष्ट खिलाडियों को अपने अध्यक्ष पद का दुरुपयोग करते हुए प्रताड़ित करने का आरोप भी उन पर लगाया गया है।

आदिवासी अंचल के सैकड़ों की संख्या में आदिवासी बालिकाओ ने आज गौरेला पेंड्रा मरवाही के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से लिखित शिकायत की है। शिकायत में खिलाडियों ने बताया हैं देर रात बालिका खिलाडियों को फ़ोन कर अपने पद का पावर बताते हुए डरा धमका रहे हैं। सुशिल चंद्रा बालिका खिलाडियों से कहते हैं कि तुम्हारे कोच को तो मैंने संघ निकल ही चूका हैं यदि आप लोगो को कराते खेल में रहना हैं और भयिष्य बनाना है तो मेरे हिसाब से चलना पड़ेगा अन्यथा आप लोगो का भी वही हश्र करूँगा जो आपके कोच के साथ किया हूँ और तुम लोगो का भविष्य बर्बाद कर दूँगा। किसी भी कराते खेल प्रतियोगिता में शम्मिलित नहीं होने दूँगा सभी सिलेक्शन मेरे हाथ में है मैं जो चाहे जिसको भी सेलेक्ट करके भेज सकता हूँ। रात में कॉल करके अश्लील बात एवं शब्दों का प्रयोग करके बात करते है, आये दिन अध्यक्ष सुशील चंद्रा की धमकियों से तंग आकर आज बालिका खिलाडियों ने अपने कोच के साथ पुलिस और कलेक्टर के पास शिकायत दर्ज कराई हैं। कराते एसोसिएशन ऑफ़ छत्तीसगढ़ के दो मुख्य संचालक अविनाश सेठी और खेत्रो महानंद के स्तीफा देने के बाद प्रदेश के कराते खिलाड़ी बहुत समस्यांओ से जूझ रहे हैं। यह भी खिलाडियों ने वहाँ मौजूद प्रत्रकारों से कहा कि जल्द से जल्द संघ के नियमावली के अनुसार एक नई कार्यकरणी गठित कर कराते संघ के नाम को बदनाम करने कुछ नौकरीपेशा लोग संघ से बहार निकालने की राष्ट्रीय संघ से मांग कर रहे भारतीय खेल नीतियों के अनुसार एक शासकीय कर्मचारी को किसी खेल संघ अध्यक्ष सचिव के पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं हैं परन्तु सुशिल चंद्रा एस.ई.सी.एल कोरबा में नियमित कर्मचारी हैं फिर वह किस समय संघ के लिए कार्य करते हैं यह भी सवाल खिलाडियों ने उठाया हैं। अपने पद का दुरपयोग करते हुए असंवैधानिक तरीके से कार्य कर रहे हैं खिलाडियों का राज्य शासन और राष्ट्रिय संघ कराते एसोसिएशन से मांग कि हैं कि ऐसे व्यक्ति को तत्काल पद से निष्कासित कर नई कार्यकारणी गठित कर खिलाडियों के हित में फैसला करें। जिससे खिलाड़ी संपूर्ण मन से बिना भय के अपना प्रैक्टिस करें और आगे बढ़े।

Editor in chief | Website | + posts
Back to top button
error: Content is protected !!