कोरबा

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आज से

अंतिम तिथि 23 फरवरी 2022 निर्धारित, रिक्त 15 पदों में होगी भर्ती

कोरबा /एकीकृत बाल विकास परियोजना अंतर्गत पोड़ी-उपरोड़ा परियोजना के आंगनबाड़ी केन्द्रों में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया है। पोड़ी-उपरोड़ा परियोजना अंतर्गत कुल 15 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आज नौ फरवरी 2022 से आमंत्रित किया गया है। आवेदन प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 23 फरवरी 2022 निर्धारित की गई है। पोड़ी-उपरोड़ा परियोजना के अंतर्गत आने वाले गांवों के आंगनबाड़ी केन्द्रों के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 09 पदों और सहायिका के 06 रिक्त पदों के लिए आवेदन मंगाया गया है। आवेदन निर्धारित प्रारूप में कार्यालय परियोजना अधिकारी एकीकृत बाल विकास परियोजना पोड़ी-उपरोड़ा में निर्धारित तिथि तक कार्यालयीन समय में सीधे अथवा पंजीकृत-साधारण डाक के माध्यम से जमा कर सकते हैं। भर्ती के संबंध में नियम, शर्तें, आवेदन प्रारूप एवं अन्य जानकारी के लिए परियोजना कार्यालय पोड़ी-उपरोड़ा से संपर्क कर सकते हैं।

परियोजना अधिकारी एकीकृत बाल विकास परियोजना पोड़ी-उपरोड़ा ने बताया कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की भर्ती ग्राम पंचायत गुरसिया के आंगनबाड़ी केन्द्र कोसकट्टीपारा एवं मनोहरा में की जाएगी। इसी प्रकार ग्राम पंचायत सिंघिया के आंगनबाड़ी केंद्र मुड़धोवा, ग्राम पंचायत तानाखार के आंगनबाड़ी कंेद्र जोगनारा, ग्राम पंचायत एतमानगर, ग्राम पंचायत कोरकोना के कंेद्र शिवपुर, ग्राम पंचायत जटगा के कंेद्र नेवरहापारा, ग्राम पंचायत बनखेता के कंेद्र बस्तीपारा एवं ग्राम पंचायत घरीपखना के आंगनबाड़ी केंद्र बस्तीपारा में आंगनबाडी कार्यकर्ताओं की भर्ती की जाएगी। आंगनबाड़ी सहायिकाओं की भर्ती ग्राम पंचायत रामपुर के आंगनबाड़ी केंद्र बस्तीपारा धनुहार, ग्राम पंचायत बांझीबन के कंेद्र हथमार, ग्राम पंचायत जटगा के केेंद्र लालडीह, ग्र्राम पंचायत मड़ई, ग्राम पंचायत एतमानगर के कंेद्र ठाड़पखना एवं ग्राम पंचायत सिंघिया के आंगनबाड़ी केंद्र कर्रा में की जाएगी।

परियोजना अधिकारी ने बताया कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के रिक्त पदों में भर्ती के लिए आवेदिकाओं को उसी गांव की निवासी होनी चाहिए जिस गांव के आंगनबाड़ी केन्द्र में पद रिक्त हैं। आवेदिका की आयु 18 से 44 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। एक वर्ष या अधिक सेवा का अनुभव रखने वाली कार्यकर्ता, सह सहायिका एवं संगठिका को आयु सीमा में तीन वर्ष की छुट दी जाएगी। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पद के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता बारहवीं अथवा ग्यारहवीं बोर्ड उत्तीर्ण है। इसी प्रकार आंगनबाड़ी सहायिका पद के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता आठवीं बोर्ड उत्तीर्ण है।

Editor in chief | Website | + posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button